खेलकूद ट्रेंडिंग

India vs Pakistan, T20 World cup 2021: पाकिस्तान को हराएगा हिंदुस्तान! 60-40 से पलड़ा भारी, जानिए सबसे बड़ी वजह

अगर आप क्रिकेट के फैन है. भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) महामुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. तो कुर्सी की पेटियां जरा टाइट कर लीजिए. क्योंकि, 24 अक्टूबर की शाम आने वाली है. वो बड़ा दिन, बड़ा मौका अब करीब है, जिसका इंतजार कई दिन, कई रातों से था. एक तरफ विराट कोहली (Virat Kohli) की सेना, दूसरी ओर बाबर आजम की फौज और दुबई का मैदान ‘रन’क्षेत्र. बड़ा सवाल ये कि जीतेगा कौन? इतिहास देखेंगे तो पलड़ा भारत का भारी है. लेकिन, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) उस इतिहास को नहीं मानते. बाबर आजम का पाकिस्तान इस बार इतिहास को बदलने का दम भर रहा है. जबकि, भारतीय कप्तान के नजरिए में ये एक आम मैच से ज्यादा कुछ और नहीं है.

पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के मुताबिक 24 अक्टूबर के महाभारत में पाकिस्तान पर हिंदुस्तान का पलड़ा भारी है. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि वो इस मैच में 60-40 से भारत के पलड़े को पाकिस्तान पर बीस आंकते हैं. बाएं हाथ के दिग्गज पाकिस्तानी गेंदबाज ने इसके पीछे की जो वजह बताई है, उसके मुताबिक बाबर आजम का वो बयान फीका पड़ता दिखता है, जिसकी बुनियाद पर वो UAE में भारत के साथ खेलने को पाकिस्तान के लिए एजवांटेज मान रहे थे.

60-40 से भारत का पलड़ा भारी- मोहम्मद आमिर
मोहम्मद आमिर ने 60-40 से भारत के पलड़े को पाकिस्तान पर बीस आंकते हुए कहा कि, ” टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने IPL 2021 में चलते UAE की पिचों पर हाल ही में खूब क्रिकेट खेला है. इसका उन्हें फायदा मिलेगा. जबकि पाकिस्तान की टीम को UAE में ज्यादा मैच खेलने का अनुभव है. पर, हाल के दिनों में वो यहां नहीं खेले हैं. ऐसे में मुझे लगता है कि भारत की टीम को पाकिस्तान के मुकाबले वहां की ताजा कंडीशन का ज्यादा पता होगा. यही वजह है कि मैंने पाकिस्तान के पलड़े को भारत से थोड़ा कम रखा है. ”

T20 WC और पिछले 10 साल में भारत-पाक
T20 वर्ल्ड कप में तो पाकिस्तान पर भारत की जीत का 100 फीसद रिकॉर्ड है ही. इसके अलावा पिछले 10 साल में अगर दोनों टीमों की T20 इंटरनेशनल में आंकड़े देखेंगे तो उसमें भी भारत का जीत प्रतिशत पाकिस्तान से बेहतर है. भारत ने पिछले 10 साल में 115 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उसने 73 जीते और 37 गंवाए हैं. वहीं, 2 मैच टाई और 3 बेनतीजा रहे हैं. इस दौरान उनकी जीत का प्रतिशत 63.5 का रहा है. दूसरी ओर पाकिस्तान ने पिछले 10 साल में 59.7 फीसद T20 इंटरनेशनल मैच जीते हैं. इस दौरान खेले 129 T20 इंटरनेशनल में उन्होंने 77 जीते, 45 हारे हैं. 2 मुकाबले टाई और 5 बेनतीजा रहे हैं.