छत्तीसगढ़ स्लाइडर

बस्तर यूनिवर्सिटी में 25 अक्टूबर तक एडमिशन… एक सप्ताह के लिए खोला गया ऑनलाइन पोर्टल, सीटें खाली होने से बढ़ाई गई तारीख…

शहीद महेंद्र कर्मा बस्तर विश्वविद्यालय में विभिन्न विषयों के पाठ्यक्रम के लिए अब विद्यार्थी 25 अक्टूबर तक एडमिशन ले सकेंगे। बस्तर विश्वविद्यालय ने 25 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन की तारीख बढ़ा दी है। विश्वविद्यालय ने बताया कि, कई विषयों के निर्धारित सीटों के आधार पर विद्यार्थियों का दाखिला नहीं हुआ था। सीट खाली होने की वजह से प्रवेश की तारीख 18 अक्टूबर से बढ़ाकर 25 अक्टूबर कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार, शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय से संबंधित जिन महाविद्यालय और विश्वविद्यालय शिक्षण विभाग के विभिन्न अध्ययन शालाओं में संचालित सभी स्नातक और डिप्लोमा पाठ्यक्रम, स्नातक-स्नातकोत्तर, डिप्लोमा, LLB पाठ्यक्रम के प्रथम वर्ष सेमेस्टर में प्रवेश के लिए सीट रिक्त होने पर संबंधित विषय में किसी कैटेगरी और जेंडर के लिए पर्याप्त संख्या में आवेदन प्राप्त नहीं हुए हैं। इसलिए विद्यार्थियों का भविष्य खराब ना हो ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया गया है।

बस्तर विश्वविद्यालय के असिस्टेंट रजिस्ट्रार सीए टंडन ने बताया कि, एडमिशन री-ओपन रिक्वेस्ट ऑनलाइन विकल्प पर जाकर आवेदन किए जा सकते हैं। जिन महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में शिक्षण विभाग के विभिन्न अध्ययनों द्वारा निर्धारित तिथि और समय तक एडमिशन रिक्वेस्ट किया जाएगा, केवल उन्हीं महाविद्यालय और विश्वविद्यालय शिक्षा विभाग के उसी विषय और कैटेगरी जेंडर के लिए ही आवेदक छात्र-छात्राएं ऑनलाइन पंजीयन एवं आवेदन कर सकेंगे।