छत्तीसगढ़

अतिक्रमण के खिलाफ निगम सख्त… मस्जिद के बगल से खाली सरकारी जमीन पर चल रही थी कब्जा करने की तैयारी, मौके पर पहुंची निगम टीम ने तोड़ा अवैध निर्माण…

भिलाई नगर निगम के जोन 4 खुर्सीपार क्षेत्र में मस्जिद के पास खाली जमीन पर अतिक्रमण किया जा रहा था। सूचना मिलने पर निगम की टीम बुधवार दोपहर मौके पर पहुंची और जमीन के बेजा कब्जा से मुक्त कराया। अतिक्रमण शाखा के अधिकारियों ने अवैध कब्जाधारक को निर्देश दिया कि अगर उनके द्वारा दोबारा यहां अतिक्रमण करने की कोशिश की गई तो वह पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे।

जोन 4 के सहायक राजस्व अधिकारी बालकृष्ण नायडू ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि खुर्सीपार क्षेत्र में मस्जिद के पीछे निगम की रिक्त पड़ी जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी जोन 4 के जोन आयुक्त अमिताभ शर्मा को दी। शर्मा के निर्देश पर अतिक्रमण शाखा की टीम तुरंत मौके पर पहुंची। उन्होंने देखा कि मस्जिद के पीछे निगम की रिक्त भूमि पर बाउंड्रीवाल के किनारे गड्ढा करके उसमें कॉलम बीम तैयार किया जा रहा था। निगम की टीम तत्काल काम को बंद कराया और कालम बीम को जब्त कर खोदे गए गड्ढे को पाटा गया। इस दौरान उनके साथ पुलिस बल भी मौजूद था।

निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे शहर में हो रहे अतिक्रमण को लेकर काफी सख्त हैं। उन्होंने इसके लिए विशेष रूप से अधिकारी/कर्मचारियों की टीम गठित की है। यह टीम न सिर्फ अवैध निर्माण, अवैध अतिक्रमण सहित अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, बल्कि बेजा कब्जा करने वालों का पता भी लगा रही है। यही कारण है कि नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत अवैध कब्जा करने वालों के विरूद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है।