छत्तीसगढ़ सियासत स्लाइडर

विश्व हिंदू परिषद के विरोध प्रदर्शन में बोले सांसद सुनील सोनी… छत्तीसगढ़ की सरकार रावण का रूप धारण कर चुकी है… VHP का ऐलान दशहरे के दिन मंत्री अकबर का पुतला जलाएंगे…

रायपुर के सांसद और भाजपा नेता सुनील सोनी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ की सरकार ने रावण का रूप ले लिया है। भगवान राम सरकार को सद् बुद्धि दें। दरअसल, मंगलवार को दिन भर विश्व हिंदू परिषद ने धरना स्थल पर धरना दिया। धरने में शामिल होने पहुंचे सांसद सुनील सोनी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण को बढ़ावा दिया जा रहा है। एक विशेष वर्ग को सरकार संरक्षण कर रही है। इस वजह से हिंदू परेशान हैं। हिंदू के संस्कार और संस्कृति को बदलने का काम हो रहा है, इसी वजह से हिंदू सड़कों पर है और अपनी आवाज बुलंद कर रहा है।

सांसद सोनी ने कहा कि रायपुर में दशहरा कार्यक्रम को लेकर अफसरों से अनुमति लेनी पड़ रही है। अनुमति भी सियासी दांवपेच में उलझ कर रह जाती है। लोग अपना त्योहार सही ढंग से नहीं बना पा रहे। यह सरकार छत्तीसगढ़ को सांप्रदायिक आग में जलाना चाहती है। लखीमपुर की घटना को लेकर कांग्रेस नेता प्रदेश भर में धरना दे रहे हैं। लेकिन कवर्धा हिंसा के बाद मुख्यमंत्री या गृह मंत्री के पास समय नहीं है कि वह वहां जाकर लोगों से मुलाकात कर सकें। रायपुर के बूढ़ा पारा स्थित धरना स्थल पर कवर्धा हिंसा मामले की वजह से विश्व हिंदू परिषद ने इस धरने का आयोजन किया। यहां भाजपा के भी तमाम नेता पहुंचे, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद के भी पदाधिकारी इस धरना प्रदर्शन में नजर आए।

विश्व हिंदू परिषद की मांग और ऐलान
एक अहम बैठक के बाद कवर्धा हिंसा मामले में विश्व हिंदू परिषद ने अपनी रणनीति तय की है। संगठन के प्रांत सह मंत्री घनश्याम चौधरी ने बताया कि अब कुछ प्रमुख मांगों के साथ परिषद सरकार से बात करेगा। इसके अलावा कुछ विशेष अभियान भी चलाए जाएंगे।

कवर्धा की पूरी घटना की न्यायिक जांच होनी चाहिए, जिन लोगों ने ध्वज का अपमान किया, उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए।

निर्दोष लोगों पर मामले दर्ज किए गए हैं, वो FIR रद्द की जाए।

एसपी, कलेक्टर, थानेदार, नायब तहसीलदार को तत्काल निलंबित कर लाठी चार्ज की घटना की जांच होनी चाहिए।

छत्तीसगढ़ में अवैध रूप से हो रहे लगभग 6 लाख लोगों की जांच कर उन्हें बाहर किया जाए।

भोजली तालाब पर कब्जा किया गया है, उस कब्जे को हटाया जाए।

मोहम्मद अकबर को मंत्री पद से हटाया जाए और विधानसभा की सदस्यता भी खत्म की जाए।

विश्व हिंदू परिषद ने ऐलान किया है कि अब आने वाले दिनों में मोहम्मद अकबर भगाओ कबीरधाम बचाओ अभियान चलाया जाएगा।

दशहरे के दिन कबीरधाम जिले के गांवों में रावण के साथ स्थानीय विधायक मोहम्मद अकबर का पुतला भी जलाया जाएगा।

जेल भरो अभियान चलाया जाएगा।