खेलकूद ट्रेंडिंग स्लाइडर

T20 World Cup: टीम इंडिया की घोषणा जल्द! 4 नए खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के लिए टीम इंडिया की घोषणा की जा चुकी है. लेकिन आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दौरान कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में कुछ नए खिलाड़ियों को टीम में जगह दी जा सकती है. बीसीसीआई (BCCI) पहले ही घोषणा कर चुका है कि 13 अक्टूबर को टीम की जर्सी लॉन्च की जाएगी. इसी के साथ नए खिलाड़ियों की लिस्ट भी जारी की जा सकती है. वर्ल्ड कप के मुकाबले 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं. टीम इंडिया को पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ खेलना है.

स्पोर्ट्स तक की खबर, 13 अक्टूबर को टीम इंडिया की फिर से घोषणा की जा सकती है. अधिकतम 22 खिलाड़ियों को टीम में रखा जा सकता है. उमरान मलिक, आवेश खान और वेंकटेश अय्यर के पहले ही टीम से जुड़ने की खबर आ चुकी है. चौथे खिलाड़ी के तौर आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को टीम के साथ जोड़ा जा सकता है. उन्हाेंने आईपीएल में अब तक सबसे अधिक 32 विकेट लिए हैं. उन्होंने आईपीएल में हैट्रिक भी ली थी.

हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2021 के दौरान गेंदबाजी नहीं की. सेलेक्टर्स और बोर्ड की ओर से अब तक पंड्या की फिटनेस को लेकर तस्वीर साफ नहीं की गई है. ऐसे में अगर वे गेंदबाजी के लिए फिट नहीं होते हैं तो टीम संयोजन में विराट कोहली को परेशानी हो सकती है. आईपीएल में पंड्या बतौर बल्लेबाज भी अच्छा खेल नहीं दिखा सके थे. वेंकटेश अय्यर को उनके कवर के तौर पर रखने की बात सामने आ रही है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, आर अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

रिजर्व खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, मेंटॉर: महेंद्र सिंह धोनी