वायरल स्लाइडर

ATM से 100 की जगह निकलने लगे 500 के नोट, अब ग्राहकों से होगी वसूली

बांदा. यूपी के बांदा (Banda) जिले केनरा बैंक (Canra Bank) के एटीएम (ATM) से अचानक 100 की जगह 500 के नोट निकलने लगे. जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि एटीएम ने दो घंटे में ही तीन लाख 42 हजार रुपये बांट दिए और खाली हो गया. केनरा बैंक के एक कर्मचारी ने जानकारी देते हुए बताया कि एटीएम में तकनीकी समस्या के कारण 100 की बजाय 500 के नोट निकल रहे थे. एटीएम बंद किए जाने तक 30 ग्राहकों द्वारा 2 लाख 60 हजार रुपये निकाले गए हैं. ज्यादा रुपये निकलने की जानकारी पाकर, यहां ग्राहकों की लंबी लाइन लग गयी. सिर्फ 2 ही घंटो में दो दर्जन से अधिक ग्राहकों ने लगभग तीन लाख रुपये निकाल कर एटीएम खाली कर दिया.

बैंक स्टाफ को इस बात की जैसे ही जानकारी लगी, उन्होंने एटीएम को बंद करवा दिया. इसके साथ ही एटीएम से रकम निकालने वाले ग्राहकों की लिस्ट बनाकर वसूली में जुट गए हैं. तकनीकी समस्या की मुख्य वजह, एटीएम के सेंसर में गड़बड़ी होना बताया जा रहा है. वहीं बैंक अफसरों द्वारा रकम वापसी के लिए पुलिस सहायता को लेकर पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर जानकारी दी है.

पत्र में लिखा है कि केनरा बैंक के स्टेशन रोड एटीएम से बीते दिनों तकनीकी खराबी के चलते एटीएम से ज्यादा कैश निकल गया है. ये सभी लेनदेन 30 लोगों द्वारा किये गए हैं. इसकी जानकारी शाखा को 21 सितंबर की शाम दी गई थी. इन सभी 30 लोगों से अतिरिक्त पैसे वसूली करना भी जरूरी है. वसूली के इस कार्य को पूर्ण करने में पुलिस की सहायता की आवश्यकता है. उधर, जांच के बाद एटीएम के जिम्मेदार कर्मी पर भी कार्रवाई की जाएगी.