खेलकूद ट्रेंडिंग

IPL 2021, Points Table: मुंबई को हराकर KKR बनी प्लेऑफ की मजबूत दावेदार, रोहित शर्मा ‘फंस’ गए

नई दिल्ली. IPL 2021 के 34वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने कमाल का प्रदर्शन करने तो हुए 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को (KKR beat MI) 7 विकेट से हरा दिया. कोलकाता ने महज 15.1 ओवर में ही 156 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया. कोलकाता की जीत में उसके दो युवा खिलाड़ियों का बड़ा योगदान रहा. राहुल त्रिपाठी ने 42 गेंदों में नाबाद 74 रन बनाए. वहीं वेंकटेश अय्यर ने 30 गेंदों में 53 रनों का योगदान दिया. इन दोनों बल्लेबाजों की तूफानी बल्लेबाजी के आगे बुमराह, बोल्ट, मिल्ने और राहुल चाहर जैसे गेंदबाजों से लैस मुंबई की टीम ने घुटने टेक दिये. कोलकाता की इस जीत ने IPL 2021 की Points Table के समीकरण ही बदल दिये हैं.
कोलकाता ने मुंबई पर बड़ी जीत के साथ ही IPL 2021 की Points Table में चौथे नंबर पर जगह बना ली है. वहीं मुंबई इंडियंस की टीम लगातार दो हार के बाद अब छठे स्थान पर लुढ़क गई है. कोलकाता नाइट राइडर्स अब प्लेऑफ की मजबूत दावेदार बन चुकी है क्योंकि दो बड़ी जीत के बाद उसका नेट रनरेट बेहतरीन हो गया है.

IPL 2021 के Points Table में दिल्ली कैपिटल्स 9 मैचों में 7 जीत के साथ टॉप पर है. दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपरकिंग्स है, जिसने 8 मैचों में 6 जीत दर्ज की हैं. बैंगलोर की टीम तीसरे नंबर पर है, विराट की टीम ने 8 में से 5 मैच जीते हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 9 मैचों में 4 जीत के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गई है. राजस्थान रॉयल्स 8 मैचों में 4 जीत के साथ पांचवें नंबर पर है.

कोलकाता से करारी हार के बाद मुंबई इंडियंस 9 मैचों में 4 जीत और 5 हार के बाद छठे नंबर पर लुढ़क गई है. मतलब अब मुंबई के 5 मैच और बसे हैं और उसे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए 4 मैच जीतने होंगे. मतलब एक और गलती मुंबई इंडियंस से प्लेऑफ का टिकट छीन सकती है. आईपीएल 2021 के अंतिम दो स्थानों पर पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद हैं. पंजाब किंग्स ने 9 में से 3 मैच जीते हैं और हैदराबाद को 8 में से 7 मैचों में हार मिली है.