देश -विदेश स्लाइडर

मॉडल से रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव… सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा… सपा के पूर्व विधायक के बेटे पर आरोप…

संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में नेशनल लेवल के ब्यूटी कांटेस्ट में हिस्सा लेने की तैयारी करने वाली मॉडल (Model) के साथ रेप किये जाने, अश्लील वीडियो व फोटोज़ के ज़रिये ब्लैकमेल कर सालों तक यौन शोषण किये जाने, विरोध करने पर मारपीट व धमकी दिए जाने और धर्मांतरण का दबाव बनाकर लव जिहाद की कोशिश किये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है.
मॉडल के साथ रेप (Rape) कर उसका यौन उत्पीड़न करने का आरोप समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के पूर्व विधायक सईद अहमद के बेटे कवि पर लगा है. सईद अहमद प्रयागराज की फूलपुर सीट से विधायक रह चुके हैं. पीड़ित मॉडल की शिकायत पर पुलिस ने पूर्व विधायक के बेटे के खिलाफ आईपीसी की गंभीर धाराओं के साथ ही उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के मामलों को रोकने के लिए बनाए गए धर्मांतरण क़ानून के तहत भी एफआईआर दर्ज कर ली है.
फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. प्रयागराज पुलिस ने आज पूर्व विधायक के घर समेत आरोपी के दूसरे ठिकानों पर छापेमारी की है. अफसरों का दावा है कि पुलिस की दो टीमें आरोपी के ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही हैं और जल्द ही उसे गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा.
प्रयागराज की एक युवती का आरोप है कि साल 2018 में जब वह मॉडलिंग में अपना करियर बढ़ाते हुए नेशनल लेवल के ब्यूटी कांटेस्ट मिस इंडिया टूरिज्म की तैयारी कर रही थी, तभी उसकी मुलाकात समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक सईद अहमद के बेटे कवि से हुई. इस दौरान मॉडल ने प्रयागराज के सिविल लाइंस इलाके में एक जिम की भी शुरुआत की. पीड़िता के मुताबिक विधायक के बेटे ने उसे लखनऊ में पार्टनरशिप में बड़ा जिम खोलने का ऑफर दिया और जगह दिखाने के बहाने उसे राजधानी ले गया. लखनऊ में पीड़िता को धोखे से नशीला सामान खिलाकर पूर्व विधायक के बेटे ने उसके साथ रेप किया. इस दौरान उसकी अश्लील तस्वीरें और वीडियो भी बना ली गईं. आरोप है कि तस्वीर और वीडियो को सार्वजनिक करने की धमकी देकर उसे तब से लगातार ब्लैकमेल किया जा रहा है. पूर्व विधायक का बेटा कवि उसे लगातार उसका यौन उत्पीड़न करता है. विरोध करने पर उसके और परिवार वालों के साथ मारपीट की जाती है और जान से मारने व अंजाम भुगतने की धमकी भी दी जाती रही.
पीड़िता को सुरक्षा भी मुहैया कराई जाएगी- पुलिस
मॉडल का यह भी आरोप है कि आरोपी और उसके परिवार वाले इस बीच उस पर लगातार धर्म बदलने का दबाव भी बनाते रहे. आरोपी कवि खुद भी उससे अपनी असली पहचान छिपाकर मिला था. धर्म परिवर्तन कर उसके साथ लव जिहाद करने की कोशिश की गई. उसने धर्म परिवर्तन से इंकार किया तो दो दिन पहले शहर के एक शॉपिंग माल के बाहर उसे सरेआम सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर बेरहमी से पीटा गया. पीड़िता ने अपनी शिकायत में यह भी कहा है कि पूर्व विधायक के बेटे और उसके परिवार से वह इस कदर तंग आ गई थी कि काफी दिनों तक शहर छोड़कर गुजरात में एक रिश्तेदार के यहां पनाह लिए हुए थी. उसकी जान को खतरा है. अगर उसे कुछ होता तो उसके लिए पूर्व विधायक का परिवार ही ज़िम्मेदार होगा. पीड़िता ने इन्साफ न मिलने पर खुदकुशी कर अपनी जान देने का अल्टीमेटम भी दिया है. दूसरी तरफ पुलिस का कहना है कि ज़रुरत पड़ने पर पीड़िता को सुरक्षा भी मुहैया कराई जाएगी.