Breaking News देश -विदेश स्लाइडर

PM मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक आज, मंत्री पेश करेंगे अपने कामकाज का रिपोर्ट कार्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक आज होगी. राष्ट्रपति भवन के कल्चरल सेंटर में ये बैठक दोपहर 3 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगी. कैबिनेट फेरबदल के बाद गठित प्रधानमंत्री मोदी के नए मंत्रिपरिषद की ये तीसरी बैठक होगी. केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक शाम 6.30 बजे तक चलेगी.

इस दौरान मंत्रिपरिषद के कामकाज की समीक्षा भी की जाएगी. साथ ही मंत्रियों के कामकाज की रिपोर्ट और उन्हें आगे का रोड मैप दिया जाएगा. इसके बाद मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों के लिए रात 8 बजे राष्ट्रपति भवन में डिनर की व्यवस्था की गई है. राष्ट्रपति भवन में होने वाली ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है. आमतौर पर केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक राष्ट्रपति भवन में आयोजित नहीं होती है, लेकिन इस बार मीटिंग राष्ट्रपति भवन के ऑडिटोरियम में आयोजित की जा रही है.

कोविड की सिचुएशन पर मंत्रियों से बात कर सकते हैं पीएम मोदी
पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक में पीएम मंत्रियों से कोविड की सिचुएशन और उठाए जाने वाले कदमों पर बात कर सकते हैं. इससे पहले भी कई बार केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक में पीएम मोदी ने भीड़भाड़ वाले स्थानों पर लोगों की तरफ से कोविड-19 के नियमों का पालन न करने पर चिंता जताते हुए कहा था कि लापरवाही के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए और एक छोटी सी गलती के दूरगामी परिणाम हो सकते हैं, जिससे महामारी से लड़ाई कमजोर पड़ सकती है.

वहीं संसद के मानसून सत्र से पहले हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि नवनियुक्त केंद्रीय मंत्री सेशन में पूरी तैयारी करके आएं. पीएम ने उन्हें साफ संदेश दिया कि संसदीय प्रश्नों पर तैयारी करके ही आएं. पीएम मोदी ने अपने मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों, खासकर नए बनाए गए मंत्रियों को ये भी कहा था कि वो सदन में ज्यादा से ज्यादा उपस्थित रहें और संसद के दोनों सदनों को पूरा समय दें. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने सभी नए राज्यमंत्रियों को भी साफ कहा कि अपने कैबिनेट मंत्री के साथ बैठकर अपने मंत्रालय से संबंधित सभी कामों की स्टडी करके सदन में सक्रिय रहें. पीएम ने अपने मंत्रिमंडल के सभी साथियों से कहा कि डिबेट की गुणवत्ता बेहतर हो, इसके लिए पूरी तैयारी करके आनी चाहिए.