देश -विदेश सियासत स्लाइडर

बुद्ध की धरती से CM योगी आदित्यनाथ ने दंगाइयों को दिया कड़ा संदेश, बोले- गरीब, किसान का किया नुकसान सात पुश्तें भरेंगी हर्जाना

कुशीनगर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भगवान बुद्ध की धरती कुशीनगर (Kushinagar) से दंगाइयों को कड़ा संदेश दिया. रविवार को जिले के दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर किसी ने दंगा किया और गरीब व किसान को नुकसान पहुंचाया तो ऐसे दंगाइयों की सात पुश्तों से हर्जाना वसूला जाएगा. कुशीनगर के कप्तानगंज में आयोजित विकास कार्यों के लोकार्पण और जनसंवाद कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार बनने के बाद हमने कानून व्यस्था दुरुस्त किया है. पडरौना और कुशीनगर के डोल मेले में हर साल दंगा होता था. डोल का रास्ता बदल दिया जाता था, लेकिन हमारी सरकार बनने के बाद कोई दंगा नहीं हुआ है. प्रदेश से दंगाई गायब हैं, वो जानते हैं कि दंगा किया तो घर-बार बिक जायेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी नीतियों के कारण ही साढ़े चार साल का समय बीतने को है, लेकिन पूरे प्रदेश में कहीं कोई दंगा नहीं हुआ. दंगा करने वाले लोग जान रहे हैं, दंगा किया और गरीब-किसान का नुकसान किया तो सात पीढ़ियों से हर्जाना वसूला जाएगा, आज पूरे प्रदेश से संगठित अपराध खतम हो गया है. जनसभा में उपस्थित लोगों की नब्ज टटोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरे प्रदेश में कानून का राज है. कोई उपद्रवी उपद्रव करके बच नहीं सकता है. हमने प्रदेश में बिना डरे और बिना झुके कानून का राज स्थापित किया है. इसलिए हम आपसे पुनः आशीर्वाद मांगने आए हैं. अभी प्रदेश में कई काम अधूरे पड़े हैं, जिसके लिए आप लोग एक मौका और दें, जिससे अधूरे कामों को पूरा किया जा सके.

विपक्ष पर निशाना
इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक-एक कर सभी राजनीतिक दलों पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रामभक्तों पर गोली चलाने वाली तालिबानी सोच वालों की जनता चुनाव में जमानत जब्त कर दे, क्योंकि बिच्छू कहीं भी रहेगा तो डंक ही मारेगा. सपा, बसपा और कांग्रेस पर एक साथ हमलावर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तालिबानी समर्थक, जातिवादी और वंशवादी मानसिकता के लोगों को जनता बर्दाश्त न करे. सीएम योगी ने जनता से राममंदिर निर्माण की खुशी पूछा और कहा कि कांग्रेस के राज में राम मंदिर बन पता क्या ? सपा और बसपा के शासन में राम मंदिर बन पाता क्या? अब राम मंदिर का निर्माण हो रहा है तो विपक्ष के लोग बोल रहे हैं कि अब स्मारक नहीं बनवाएंगे.