टेक्नोलॉजी देश -विदेश

14 सितंबर को लॉन्च होगा iPhone 13… ऐपल ने किया इवेंट डेट का ऐलान…

अमेरिकी टेक कंपनी ऐपल 14 सितंबर को इवेंट आयोजित कर रही है. ये डिजिटल इवेंट होगा और इस दौरान कंपनी iPhone 13 सीरीज पेश करेगी. इस बार चार नए आईफोन देखने को मिलेंगे.

ऐपल ने मीडिया इन्वाइट्स भेजने शुरू कर दिए हैं. इस इन्वाइट में California Streaming लिखा है. कंपनी इसे ऐपल पार्क से लाइव टेलीकास्ट करेगी जिसे कंपनी की वेसाइट पर देखा जा सकेगा.

ऐपल के इस इवेंट में iPhone 13 सीरीज सहित Apple Watch Series 7 भी लॉन्च किया जाएगा. क्योंकि कंपनी आईफोन के साथ ही ऐपल वॉच भी लॉन्च करती है.

हालांकि कुछ रिपोर्ट्स ये भी बता रही हैं कि कंपनी इस बार iPhone 13 सीरीज के बजाए iPhone 12s सीरीज पेश कर सकता है. चूंकि कंपनी के इन्वाइट से कभी भी क्लियर नहीं होता है कि क्या लॉन्च होने वाला है, इसलिए ये अभी कहा नहीं जा सकता है.

iPhone 13 सीरीज से जुड़ी कई रिपोर्ट्स हमने आपको बताया है. मसलन, क्या फीचर होंगे और डिजाइन कैसा होगा. इस बार डिजाइन में बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा.

पिछली बार की तरह इस बार भी कंपनी का फोकस कैमरा पर ज्यादा होगा. हालांकि इस बार भी तीन ही रियर कैमरे मिलेंगे, लेकिन सेंसर अलग होंगे.

जाहिर है इस बार नया प्रोसेसर भी देखने को मिलेगा और सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर मिलने की भी खबर है. हालांकि सैटेलाइट कॉलिंग फीचर लिमिटेड यूज के लिए दिया जा सकता है और शायद इस फीचर को भारत में यूज करने की इजाजत भी न मिले.

बहरहाल अब 14 सितंबर को साफ हो जाएगा कि इस बार iPhone 13 के साथ कंपनी क्या नया कर रही है. या फिर पिछली बार की तरह पुराने ढर्रे पर चलते हुए कंपनी अपने फैंस को निराश करने वाली है.