टेक्नोलॉजी व्यापार

Bajaj की ये बाइक देती है 90 किमी का माइलेज, जानिए कीमत और फीचर्स…

नई दिल्ली. देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto ने हाल ही में अपनी CT 110 मॉडल के नए वेरिएंट CT 110X को बाजार में लॉन्च किया है.कंपनी ने इस बाइक में कुछ ख़ास बदलाव के साथ इसे बाजार में उतारा है. शानदार और आकर्षक लुक से सजी इस बाइक की शुरुआती कीमत 55,494 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है.कंपनी की इस बाइक को स्कवॉय ट्यूब और सेमी डबल क्रैडल फ्रेम पर तैयार किया गया है.

इंजन – कंपनी ने इस बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है,इसका इंजन CT 110 मॉडल के जैसा ही है ,जो 115 cc की क्षमता के इंजन से लैस है.ये इंजन 10 Nm का टॉर्क और 8 bhp की पावर जनरेट करता है.इस बाइक का इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है.

डिजाइन और लुक – कंपनी ने इस बाइक को आकर्षक लुक के साथ बाजार में पेश किया है.इस बाइक को ख़ास बनाने के लिए इसमें ग्रिल के साथ सर्कूलर हेडलैंप,नए डिजाइन का फ्यूल टैंक जो कि थाई पैड के साथ आता है और स्लीक लुक वाली सीट दी है.इसके साथ ही इसमें कैरियर भी दिया गया है जो 7 किलोग्राम तक का वजन उठा सकता है.

सुरक्षित और आरामदायक- बेहतर सुरक्षा के लिए कंपनी ने इस बाइक में मोटे क्रैश गार्डस का इस्तेमाल किया है.ये बाइक सेमी नॉबी टायर ,नए डुटल टेक्सर सीट और 170mm के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आती है जो ख़राब सड़कों पर भी आरामदायक ड्राइविंग का अनुभव प्रदान करती है.

फीचर्स – कंपनी ने इस बाइक में 17 इंच का अलॉय व्हील, ट्यूबलेस टायर और कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) दिए हैं,इसके अलावा बाइक के फ्रंट में 125mm का टेलिस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में 100mm का डुअल शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन भी दिया गया है.इस प्राइस सेगमेंट में ये बाइक सभी अच्छे फीचर से लैस है.

कीमत और कलर – कंपनी ने इस बाइक में 4 कलर ऑप्शन ब्लू के साथ ब्लैक, रेड के साथ ब्लैक, ग्रीन के साथ गोल्डन और रेड कलर दिए हैं. इस बाइक की शुरुआती कीमत 55,494 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.