Breaking News देश -विदेश स्लाइडर

महाकाल मंदिर में दर्शन करने पहुंचे CM समेत कई VIP… भगदड़ जैसे हालात में कई घायल…

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) स्थिति महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Temple) में सोमवार को भगदड़ जैसे हालात होने के चलते कई महिलाएं व बच्चे घायल हो गए. मंदिर के अंदर मौजूद लोगों के मुताबिक मंदिर में दर्शन करने के लिए आए वीआईपी लोगों के साथ मंदिर में भीड़ उमड़ पड़ी जिसके चलते स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई. सावन के पहले सोमवार के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती समेत कई वीआईपी दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे थे.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में नजर आ रहा है कि मंदिर के गेट नंबर 4 से श्रद्धालु सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए धक्का-मुक्की के साथ अंदर घुसने लगे जिससे भगदड़ जैसे हालात पैदा हो गए. राहत की बात यह रही कि बढ़ा हादसा होने से टल गया और किसी की जान नहीं गई. वीडियो में नजर आ रहा है कि स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए तैनात पुलिस के साथ भी धक्का मुक्की की जा रही है.

उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है और पिछले महीने उन लोगों के लिए खोला गया जिन्हें कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक डोज लगवा ली है या फिर जिनकी 48 घंटे पहले की RTPCR रिपोर्ट नेगेटिव है. प्रशासन ने मंदिर में प्रवेश के लिए सुबह 6 बजे से रात 8 बजे के बीच 3500 लोगों के दर्शन की संख्या तय की है. जिसमें दो घंटे में 500 लोगों को ही एंट्री की अनुमति है.

उज्जैन के जिलाधिकारी आशीष सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि अगले सोमवार को स्थिति सामान्य रहेगी. बीते सोमवार को हुई घटना अपवाद थी. हम अगले सोमवार के लिए योजना बनाएंगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाएगा.