देश -विदेश स्लाइडर

पेगासस मामले पर राज्यसभा में जमकर हंगामा… TMC सांसद ने IT मंत्री के हाथ से पेपर छीनकर फाड़ा…

नई दिल्ली: (पेगासस मामले) तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने गुरुवार को राज्य सभा में कार्यवाही के दौरान कुछ कागज फाड़ डाले और उसके टुकड़ों को हवा में लहरा दिया. यह घटना उस वक्त हुई जब सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिये भारतीयों की जासूसी करने संबंधी खबरों और इस मामले में विपक्ष के आरोपों पर सदन में बयान दे रहे थे. (पेगासस)

दो बार के स्थगन के बाद दोपहर दो बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही आरंभ हुई, उपसभापति हरिवंश ने बयान देने के लिए वैष्णव का नाम पुकारा. इसी समय, तृणमूल कांग्रेस और कुछ विपक्षी दल के सदस्य आसन के समीप आ गए.

छत्तीसगढ़: BSP कर्मी का मिला शव… तीन दिन से था लापता… पुलिस ने जताई हत्या की आशंका…

उन्होंने नारेबाजी आरंभ कर दी और संभवत: मंत्री के बयान की प्रति फाड़ कर उसके टुकड़े हवा में लहरा दिए. केंद्रीय मंत्री वैष्णव हंगामे और शोरगुल के कारण अपना बयान पूरा नहीं पढ़ सके. लिहाजा उन्होंने इसे सदन के पटल पर रख दिया.

उपसभापति हरिवंश ने हंगामा कर रहे सदस्यों से असंसदीय व्यवहार ना करने का अनुरोध किया लेकिन जब उनकी एक ना सुनी गई तो उन्होंने सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी. इससे पहले भी विपक्षी दलों ने विभिन्न मुद्दों पर सदन में हंगामा किया था. इसके चलते सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी. हंगामा कर रहे विपक्षी सदस्यों ने पेगासस जासूसी विवाद सहित कुछ अन्य मुद्दों पर सदन में नारेबाजी की.

The Khabrilal के WhatsApp ग्रुप से जुड़ने 🤝 के लिए Click करें 👇🏻

 

विज्ञापन

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook