Breaking News छत्तीसगढ़ स्लाइडर

(बड़ी खबर) छत्तीसगढ़: इस जिले में मिले 18 कोरोना पॉजिटिव, 1 की मौत… मचा हड़कंप…

File Photo

बिलासपुर। बुधवार को एक बार फिर कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ गई। जिले में कुल 18 मरीज मिले हैं। इनमें से 11 शहरी क्षेत्र के रहने वाले हैं। कम ज्यादा होते संक्रमण ने अधिकारियों की चिंता बढ़ाकर रखी है। नए मरीज शहर के देवी नगर महाराणा प्रताप चौक, नेहरू नगर, यदुनंदन नगर, मन्नाडोल तिफरा, हाई कोर्ट बोदरी, अभिषेक विहार फेस तीन, राजकिशोर नगर, मंगला, राजेंद्र नगर से सामने आए हैं।

शहरी क्षेत्र के एक दर्जन से ज्यादा क्षेत्र से मरीज मिले हैं। इसने अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है। वहीं, ग्रामीण क्षेत्र अंतर्गत मल्हार, लिमतरी, गतौरा, दगौरी क्षेत्र में मरीजों की पहचान की गई है। इन दिन मिल रहे संक्रमितों में सबसे ज्यादा संख्या युवा वर्ग की है। इस वर्ग में महज 15 प्रतिशत को टीका लगा है।

ऐसे में युवा वर्ग अभी भी कोरोना से सुरक्षित नहीं है। इसी वजह से इस वर्ग के सबसे ज्यादा संक्रमित हो रही है। वहीं, 60 साल से ऊपर वालों के संक्रमित होने का सिलसिला थम सा गया है। रोजाना औसतन एक-दो ही इस वर्ग से संक्रमित मिल रहे है। कमी आने की वजह यह है कि इस वर्ग में 80 प्रतिशत बुजुर्गों को टीका लग चुका है। ऐसे में संक्रमण से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण पर जोर दे रहा ह।

विज्ञापन

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook