देश -विदेश व्यापार स्लाइडर

कल से 6 दिन इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक… फटाफट आज ही निपटा लें अपने काम…

File Photo

नई दिल्ली: अगर आपको भी बैंक से जुड़ा कोई कामकाज है तो उसको फटाफट आज ही निपटा लें. जुलाई (Bank band July 2021) महीने में बैंकों की कई छुट्टियां (Bank Holidays) हो चुकी हैं और कई बाकी है तो आप बैंक जाने से पहले छुट्टियों की लिस्ट जरूर चेक कर लें. कल से यानी 16 जुलाई से लगातार 6 दिन बैंक बंद रहेंगे. बता दें ये छुट्टी सभी राज्यों के हिसाब से अलग-अलग है. बता दें RBI (Reserve Bank of India) की ओर से बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट जारी कर दी जाती है, जिससे ग्राहकों को किसी भी तरह की परेशानी न हो.

July 2021 में बैंकरों को त्योहार के लिए 9 छुट्टियां मिलेंगी. इसके अलावा 6 छुट्टियां शनिवार और रविवार को होंगी तो कुल मिलाकर 15 दिनों की छुट्टियां हैं. बता दें 9 छुट्टियां राज्यों के हिसाब से होगी तो सभी जगह के बैंक बंद नहीं रहेंगे जिस राज्य में छुट्टी होगी सिर्फ वहां के बैंकों में कामकाज नहीं होगा.

6दिन बंद रहेंगे बैंक-
>> 16 जुलाई 2021- गुरुवार – हरेला पूजा (देहरादून)
>> 17 जुलाई 2021 – खारची पूजा (अगरतला, शिलांग)
>> 18 जुलाई 2021 – रविवार
>> 19 जुलाई 2021 – गुरु रिम्पोछे के थुंगकर त्शेचु (Guru Rimpoche’s Thungkar Tshechu) (गंगटोक)
>> 20 जुलाई 2021 – मंगलवार – ईद अल अधा (देशभर में)
>> 21 जुलाई 2021 – बुधवार – बकरीद (पूरे देश में)

इससे पहले किस-किस दिन बंद थे बैंक
आपको बता दें इससे पहले 4 जुलाई, 10 जुलाई, 11 जुलाई, 12 जुलाई, 13 जुलाई और 14 जुलाई को भी कई राज्य के बैंकों में कामकाज नहीं हुआ है.

आगे आने वाली छुट्टियां
अगर बैंक की आगे आने वाली छुट्टियों की बात करें तो 24 जुलाई को चौथे शनिवार की वजह से बैंकों में कामकाज नहीं होगा. इसके अलावा 25 जुलाई को रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे. साथ ही 31 जुलाई को शनिवार केर पूजा की वजह से अगरतला के बैंकों में कामकाज नहीं होगा.

चेक करें आरबीआई की ऑफिशियल साइट
बैंक हॉलिडे की पूरी लिस्ट देखने के लिए आप रिजर्व बैंक के ऑफिशियल वेबसाइट (https://rbi.org.in/Scripts/HolidayMatrixDisplay.aspx) पर भी विजिट कर सकते हैं.

विज्ञापन

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook