टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग देश -विदेश

Flipkart का इस शहर में शुरू हो रहा है किराना सेंटर… हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार…

देश के घरेलू ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस Flipkart ने बुधवार को ऑनलाइन किराने के सामान की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए Coimbatore में अपना पहला किराना सेंटर खोला है। कंपनी ने बताया कि इसके खुलने से दक्षिण में फ्लिपकार्ट की आपूर्ति श्रृंखला को मजबूती मिलेगी और इससे हजारों प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा होंगे। ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस ने बताया कि 1.2 लाख वर्ग फुट में फैले नए बिल्डिंग में लगभग 1,200 लोगों के लिए प्रत्यक्ष रोजगार का सृजन होगा।

शुरुआती चरणों में केवल एक हिस्सा खुलेगा जिसके लिए 500 से अधिक लोगों को काम पर रखा जाएगा, यह सुविधा लगभग पूरी तरह से महिलाओं द्वारा संचालित की जाएगी, जो कुल कार्यबल का 90 प्रतिशत है। अधिक महिलाओं को शामिल करने के लिए, फ्लिपकार्ट अपनी पहल के तहत विविधता कार्यस्थल नीतियां शुरू करेगा जो महिलाओं और उनके करियर की प्रगति के लिए मददगार साबित होंगी।

फ्लिप्कार्ट ने कहा कि सेंटर में शिशुगृह सुविधा भी उपलब्ध है, कंपनी अपने सभी कर्मचारियों को परिवहन और भोजन की व्यवस्था करेगी ताकि वे ठीक ढंग से काम कर सकें। फ्लिप्कार्ट धीरे-धीरे अपनी क्षमताओं को और अधिक बढ़ाएगी ताकि दक्षिणी क्षेत्र के लाखों लोगों की मांग को पूरा किया जा सके। कंपनी ने मूल भाषा का अनुभव देने के लिए उपभोक्ताओं के वास्ते कई भाषाओं की शुरुआत की है।

उल्लेखनीय है कि फ्लिपकार्ट के 52 प्रतिशत से अधिक उपभोक्ता टियर-II और अन्य शहरों से हैं, जो ई-कॉमर्स सेवाओं के बढ़ते उपयोग को दिखाता है। चेन्नई के बाद तमिलनाडु में फ्लिपकार्ट की यह दूसरी और दक्षिण में नौवीं किराना सेंटर होगा।