क्राइम देश -विदेश

शादी के नाम पर ‘गर्लफ्रेंड’ को बुलाया, फिर 25 लोगों ने किया गैंगरेप

File Photo

हरियाणा के पलवल में 3 मई को हुए गैंगरेप के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि इसमें पीड़िता ने 20 से ज्यादा लोगों के खिलाफ गैंगरेप की शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी. गैंगरेप का मुख्य आरोपी महिला का फेसबुक फ्रेंड और प्रेमी आकाश है. आरोप है कि कुल 25 लोगों ने महिला से गैंगरेप किया था.

फिलहाल पुलिस ने आरोपी समुद्र सिंह को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है, जबकि पहले ही गिरफ्तार हो चुके आरोपी आकाश को न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है. पीड़ित युवती अपने भाई के साथ दिल्ली में रहती थी. फेसबुक के माध्यम से उसकी दोस्ती पलवल के रामगढ़ गांव के ही युवक आकाश से हुई थी. कुछ महीनों की दोस्ती के बाद दोनों का रिश्ता प्यार में बदल गया और उन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया.

गैंगरेप के मुख्य आरोपी आकाश ने युवती को अपने मां-बाप से मिलवाने के बहाने पलवल बुलवाया फिर जंगल में ले जाकर उसका रेप कर दिया. इतना ही नहीं इसके बाद आकाश के दोस्तों ने भी महिला से बारी-बारी से गैंगरेप किया. जब महिला की हालत खराब हो गई तो वो लोग उसे दिल्ली के पास सुनसान जगह पर छोड़कर फरार हो गए थे.

लड़की ने पलवल पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि जब उसकी हालत खराब हो गई तो उसे बदरपुर बॉर्डर पर छोड़कर सभी फरार हो गए. फिर उसने अपने भाई को फोन पर इस घटना की जानकारी दी. इसके बाद 12 मई को इस मामले की शिकायत हसनुपर थाने में की गई. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है.

हसनपुर थाने के इंचार्ज राजेश कुमार के मुताबिक पीड़ित युवती मूल तौर पर देहारदून की रहने वाली है और सिर्फ तीन महीने पहले आरोपी से फेसबुक पर उसकी दोस्ती हुई थी. युवती किसी कंपनी में सिक्योरिटी का काम करती थी जबकि आरोपी खेती बाड़ी करता है. पुलिस के मुताबिक इस गैंगरेप में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है.