Breaking News छत्तीसगढ़ स्लाइडर

छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान का निधन… बिलासपुर के अस्पताल में ली अंतिम सांस…

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर से एक दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान का मंगलवार रात निधन हो गया। पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष 92 वर्ष के थे। बताया जा रहा है वे लंबे समय से अस्वस्थ थे, जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं, देर रात उपचार के दौरान उनका निधन हो गया।

बता दें कि बद्रीधर दीवान पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष थे और वे पांच बार लगातार बेलतरा विधानसभा से विधायक चुने गए थे। उनके निधन पर विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत और सीएम बघेल ने शोक व्यक्त किया है।

डॉ.महंत ने कहा कि स्व. दीवान जी के निधन से छत्तीसगढ़ की राजनीति को अपूरणीय क्षति हुई है। वे एक मार्गदर्शक के तौर पर भी अपनी भूमिका निभाते रहे हैं। उनकी इस कमी को शायद ही पूरा किया जा सकेगा। डॉ. महंत ने ईश्वर से प्रार्थना करते हुए कहा कि, दीवान जी की दिवंगत आत्मा को श्रीचरणों में स्थान दें। शोकाकुल परिजनों, तथा क्षेत्रवासियो को दु:ख की इस घड़ी को सहन करने शक्ति प्रदान करे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री बघेल ने अपने शोक संदेश में कहा है कि दीवान मृदुभाषी एवं संवेदनशील जन प्रतिनिधि थे। उनका निधन प्रदेश के लिये अपूरणीय क्षति है। मुख्यमंत्री बघेल ने भगवान से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिजनों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।