Breaking News देश -विदेश सियासत स्लाइडर

LIVE RESULTS UPDATES: बंगाल, असम, केरल, तमिल नाडु और पुडुचेरी के विधानसभा चुनाव परिणाम

* LIVE NOW *   * LIVE NOW *   

              * LIVE NOW *

04:39 PM: पुड्डुचेरी के मन्नादिपेट में BJP विजय
पुड्डुचेरी की मन्नादिपेट विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार ए नमशशिवायम ने जीत दर्ज की है. जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने कहा, “मुझे अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मैं मतदाताओं को धन्यवाद कहूंगा. NDA पुड्डुचेरी की जनता के हितों ले लिए काम करेगा.”

04:32 PM: ममता बनर्जी को राजनाथ सिंह ने दी जीत की बधाई
रक्षा मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ राजनेता राजनाथ सिंह ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी को जीत की बधाई दी है. राजनाथ सिंह ने TMC की जीत पर ममता बनर्जी को शुभकामनाएं दी.

04:24 PM: ममता बनर्जी ने जीता नंदीग्राम का चुनाव

पश्चिम बंगाल का सबसे बड़ा मुकाबला यानी नंदीग्राम का चुनाव ममता बनर्जी ने जीत लिया है. ये बंगाल चुनाव की सबसे हाई प्रोफाइल सीट थी. शुरुआत में तो शुभेंदु अधिकारी काफी समय तक इस सीट पर आगे चले थे, लेकिन बाद में ममता ने बढ़त बनाई. 16वे राउंड में ममता बनर्जी 6 वोटों से पीछे हुई थीं, लेकिन आखिर तक आते-आते उन्होंने नंदीग्राम का रण 1200 वोट से जीत लिया है. हालांकि चुनाव आयोग ने अभी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

12:51 PM: कोरोना काल में सड़कों पर मन रहा जश्न, चुनाव आयोग ने दिया एक्शन का निर्देश

चुनाव गिनती के बीच रुझानों में अपनी-अपनी पार्टियों को बढ़त बनाते देख समर्थक जश्न मना रहे हैं. पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु से ऐसी तस्वीरें आई हैं कि कोरोना महामारी के बावजूद समर्थक सड़कों पर जुटकर जश्न मना रहे हैं. जबकि चुनाव आयोग ने ऐसा करने पर पाबंदी लगाई हुई है. ऐसी तस्वीरें, वीडिोज आने के बाद अब चुनाव आयोग ने बताया है कि उन्होंने राज्यों के मुख्य सचिवों को ऐसे समारोहों पर तुरंत एक्शन लेने को कहा है.

12:42 PM: तमिलनाडु में लगातार आगे है DMK

रुझानों के मुताबिक, तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में 118 सीटों पर DMK और 79 सीटों पर सत्ताधारी AIDMK आगे चल रही है. तमिलनाडु की सत्ता पर पिछले 10 वर्षों से एआईएडीएमके काबिज है.

12:39 PM: ममता बनर्जी अब नंदीग्राम से आगे

बंगाल की नंदीग्राम सीट से अब ममता बनर्जी (Mamta banerjee vs Suvendu adhikari) आगे हो गई हैं. वह बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी से 1417 वोटों से आगे हैं.

12:21 PM: टीएमसी 200 पार, कोरोना काल में कार्यकर्ताओं का जश्न शुरू

बंगाल के शुरुआती रुझानों में ममता बनर्जी की टीएमसी 200 पार पहुंच गई है. वहीं बीजेपी अब 91 पर है. लेफ्ट गठबंधन एक सीट पर आगे है. इस बीच टीएमसी कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं. कोरोना काल में चुनाव आयोग ने बाहर निकलकर जश्न मनाने से मना किया है, बावजूद इसके ऐसा हो रहा है. ऐसी ही तस्वीरें तमिलनाडु से आई हैं. वहां DMK के समर्थक सड़कों पर हैं.

12:31 PM:  अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी के लिए किया ट्वीट

बंगाल में फिलहाल टीएमसी 202 सीटों पर आगे है. वहीं बीजेपी 88 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी के लिए ट्वीट किया है. प. बंगाल में भाजपा की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू ममता बनर्जी व टीएमसी के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई! ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी’ का जनता द्वारा दिया गया मुँहतोड़ जवाब है.

12:07 PM: आगे चल रहे स्टालिन के बेटे उदयनिधि

डीएमके के उदयनिधि स्टालिन फिलहाल चेपुक-तिरुवल्लिकेनी सीट से आगे चल रहे हैं. तमिलनाडु में DMK 135 सीटों के साथ आगे है. वह सरकार बना सकती है. वहीं सत्ताधारी AIDMK शुरुआती रुझानों में 98 सीटों पर आगे हैं.

12:01 PM: क्रिकेटर मनोज तिवारी 13 हजार से ज्यादा वोटों से आगे

शिबपुर से क्रिकेटर मनोज तिवारी ने लगभग 13000 से अधिक वोट से बढ़त हासिल कर ली है. कूचबिहार के सीतलकुची में बीजेपी की बढ़त बनी हुई है.

11:59 AM: नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी 3686 वोटों से आगे

पांचवे राउंड की वोटों की गिनती तक बंगाल के नंदीग्राम से बीजेपी से शुभेंदु अधिकारी 3686 वोटों से आगे चल रहे हैं. वहां बीजेपी को 34428, टीएमसी को 30742 और CPIM को 1890 वोट मिले हैं.

11:42 AM : बंगाल में टीएमसी 189 सीटों पर आगे

बंगाल के शुरुआती रुझानों की बात करें तो टीएमसी 189 , बीजेपी 99, संयुक्त मोर्चा 2 और अन्य 1 आगे है. चुनाव आयोग के मुताबिक, टीएमसी 185 सीटों पर आगे है. टीएमसी महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि राज्य की जनता ममता बनर्जी के साथ है. जिस तरह से ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी पर हमले हुए थे. उसका बंगाल के लोगों ने प्रतिकार किया है. बाहरी लोगों को बंगाल के लोगों ने रोका है.

11:37 AM : केरल में आगे चल रहे सीएम पिनराई विजयन
केरल के सीएम पिनराई विजयन 7 हजार से वोटों से आगे चल रहे हैं. केरल में उनके गठबंधन LDF की फिर से सरकार बनती दिख रही है. ऐसा हुआ तो यह एतिहासिक होगा. क्योंकि पिछले 40 सालों में कोई सत्ताधारी पार्टी लगातार दूसरी बार सत्ता में लौटकर नहीं आ पाई है. केरल में फिलहाल LDF 90, UDF 47, NDA 2 सीटों पर आगे है.

11:35 AM : असम सीएम सर्बानंद सोनोवाल बोले – हम बनाएंगे सरकार

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि हम सरकार बनाएंगे यह स्पष्ट है. जनता ने हमें आशीर्वाद दिया है. अभी आखिरी गिनती तक इंतजार करना पड़ेगा. अभी ट्रेंड हमारे पक्ष में है. असम में फिलहाल NDA 83 सीटों पर आगे है. वहीं UPA 39 सीटों पर आगे है.

11:33 am: ताज़ा आंकड़ो में बंगाल में TMC आगे

11:06 AM : बंगाल में 98 सीटों पर बीजेपी आगे
बंगाल के शुरुआती रुझानों में बीजेपी की बढ़त अभी थोड़ी घटी है. यह 100 सीटों से घटकर अब 98 सीटों पर है. वहीं टीएमसी 184 सीटों पर आगे है. इसके अलावा संयुक्त मोर्चा 5 सीटों पर आगे है.

 11:16 AM: पुडुचेरी में क्या है ताजा हाल

चुनाव आयोग के मुताबिक, पुडुचेरी में 6 सीटों पर ऑल इंडिया एन.आर.कांग्रेस और 3 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है. पुडुचेरी में पिछले महीने कांग्रेस नीत सरकार के गिरने के बाद राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था. पार्टी के कई विधायकों और द्रमुक के एक विधायक के हाल में इस्तीफा देने के बाद उनकी सरकार अल्पमत में आ गई थी. मुख्यमंत्री के इस्तीफा देने के बाद सदन में सरकार गठन का दावा पेश नहीं हो पाया, लिहाजा उपराज्यपाल ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से केंद्र शासित प्रदेश की विधानसभा को भंग करने की सिफारिश की और मंत्रिमंडल ने इसे मंजूरी दे दी.

11.18 AM: केरल में सभी 140 सीटों के रुझान आ चुके हैं. यहां एलडीएफ को 92 सीटें मिलती दिख रही हैं. यानी पिनराई विजयन सरकार की वापसी हो रही है. यूडीएफ को 46 सीटें मिलती दिख रही हैं. बीजेपी सिर्फ एक सीट पर आगे है.

11.10 AM: असम में बीजेपी की बढ़त लगातार बढ़ती ही जा रही है, ताजा ट्रेंड में बीजेपी+ 80 सीटों तक पहुंच गया है.

10:54 am  मौजूदा रुझानों के अनुसार टीएमसी 179 सीट पर आगे हैं और बीजेपी सिर्फ 89 सीट पर है. वहीं कांग्रेस + 1 सीट पर आगे है.

10:37 am  कांग्रेस मुख्यालय के बाहर सन्नाट पसरा. क्या कांग्रेस के लिए मंथन का वक्त ?

10:37 am  क्या तीसरी बार बंगाल की सत्ता पर काबिज होंगी ममता बनर्जी? नंदीग्राम में शुवेंदु अधिकारी के साथ है कड़ी टक्कर

10:32 am  पश्चिम बंगाल में TMC-BJP के बीच का फासला बढ़ा. देखिए आंकड़े क्या कहते हैं.

10:29 am Tarakeswar Election Result 2021 Live Updates: स्वपन दासगुप्ता को बढ़त, सीएम पद के लिए ठोक सकते हैं दावा

10:16 am 239 सीटों पर टीएमसी 152 और बीजेपी 86 सीटों पर आगे हैं. कांग्रेस और लेफ्ट अभी तक सिर्फ 1 सीट पर आगे हैं.

10:15 am  शुवेंदु अधिकारी का नंदीग्राम सीट जीतना और ममता बनर्जी को हराना इतना अहम क्‍यों है?

9:32 am पश्चिम बंगाल इलेक्शन 2021 के लिए आधिकारिक रुझान के अनुसार TMC 7 सीटों पर आगे, BJP 3 सीटों पर आगे है.

9:31 am बंगाल के सबसे ताज़ा आंकड़ो पर BJP प्रवक्ता शिशिर बाजोरिया ने कहा – ‘सरकार हमारी आ रही है’