खेलकूद ट्रेंडिंग स्लाइडर

IPL 2021: धोनी के 200वें मैच में CSK ने पंजाब किंग्स को किया चित… 15.4 ओवर में खेल खत्म…

IPL 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी जीत दर्ज कर ली है. ये जीत उसे सीजन का अपना दूसरा मैच खेलते हुए हासिल हुई. चेन्नई ने पंजाब किग्स के खिलाफ खेले दूसरे मैच को 6 विकेट से जीता. इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 107 रन का आसान लक्ष्य मिला था, जिसे उसने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. चेन्नई की ओर से दूसरे विकेट के लिए मोइन अली और फाफ डुप्लेसी के बीच अर्धशतकीय साझेदारी देखने को मिली, जिसने मैच बनाने का काम किया. मोइन 4 रन से अपना अर्धशतक चूक गए , पर डगआउट लौटने से पहले अपना काम करके गए.

107 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी CSK का पहला विकेट ऋतुराज गायकवाड़ के तौर पर गिरा, जो सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन, इसके बाद दूसरे विकेट के लिए मोइन अली और फाफ डुप्लेसी के बीच 66 रन की साझेदारी हुई. मोइन अली 46 रन बनाकर आउट. मोइन जब आउट हुए टीम का स्कोर 90 रन पहुंच चुका था. यानी, जीत बस 17 रन दूर थी.

शमी ने 2 गेंदों पर लिए 2 विकेट, मैच में रोमांच
मोइन के जाने के बाद क्रीज पर सुरेश रैना आए. लेकिन, 9 गेंदों में सिर्फ 8 रन बनाकर मोहम्मद शमी का शिकार बन गए. मिस्टर IPL कहे जाने वाले रैना का विकेट लेने के बाद शमी ने अगली ही गेंद पर नए आए बल्लेबाज अंबाती रायडू को भी डगआउट भेज दिया, जिससे मैच में रोमांच आ गया. लगा कि धोनी क्रीज पर उतरेंगे. लेकिन उन्होंने खुद आने के बजाए युवा सैम करन को फाफ डुप्लेसी का साथ देने भेजा.

सैम करन ने लगाया विजयी चौका
युवा सैम करन जब बल्लेबाजी के क्रीज पर उतरे टीम को जीत के लिए सिर्फ 8 रन चाहिए थे. ओवर काफी बचे थे. ऐसे में हड़बड़ी की बात नहीं थी. धीरे धीरे दोनों बल्लेबाज मैच को आगे बढ़ाने लगे. लेकिन युवा जोश आखिर कब तक ठंडा रहता. लिहाजा, 16वां ओवर डाल रहे मेरेडिथ के चौथी गेंद पर चौका जड़कर सैम करन ने अपनी टीम को 4.2 ओवर पहले ही जीत दिला दी.

यादगार हो गया धोनी का 200वां मैच
महेंद्र सिंह धोनी का CSK के लिए 200वां मैच उनके साथी खिलाड़ियों ने यादगार बना दिया. पहले टॉस जीते और फ‍िर दीपक चाहर ने कमाल की गेंदबाजी की और शुरुआती ओवरों में ही पंजाब किंग्‍स को बड़े झटके दे दिए, जिसने मैच को पलटने का काम किया. इस बीच रवींद्र जडेजा की भी तारीफ करनी होगी, जिन्‍होंने एक शानदार कैच और एक रन आउट से मैच की कहानी बदली. फैंस को भले ही धोनी की बल्लेबाजी न देख पाने की निराशा रही हो, लेकिन खुशी इस बात की है कि IPL 2021 में टीम की जीत का खाता खुल चुका है.