खेलकूद वायरल स्लाइडर

IPL: कोहली को फटकार… आउट होने के बाद कुर्सी पर मारा था बल्ला…

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के कप्तान विराट कोहली को आईपीएल की आचार संहिता का दोषी पाया गया है. बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मैच में आउट होने के बाद वह काफी गुस्से में दिखे थे. मैच रेफरी वी. नारायण कुट्टी ने विराट कोहली को कड़ी फटकार लगाई है.

कोहली को आईपीएल की आचार संहिता के लेवल-1 की धारा 2.2 का दोषी पाया गया है. इस नियम के तहत क्रिकेट उपकरण के अलावा मैदान के सामान को नुकसान पहुंचाने जैसे मामले आते हैं. आईपीएल ने अपने बयान में बताया, ‘कोहली को आईपीएल की आचार संहिता के लेवल एक की धारा 2.2 का दोषी पाया गया है. आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और सर्वमान्य होता है.’

विराट कोहली हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में महज 33 रन बना सके थे. कोहली को जेसन होल्डर ने विजय शंकर के हाथों कैच आउट कराया. कोहली की ये पारी काफी धीमी रही थी. अपनी इस पारी में उन्होंने 29 गेंदों सामना किया और चार चौके लगाए. कोहली मैदान से बाहर जाते समय काफी गुस्से में नजर आए. उन्होंने डग आउट में रखी कुर्सी पर तेजी से बल्ला मारा. कोहली का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ है.

इस तरह का एक मामला 2016 में खेले गए आईपीएल में भी हुआ था. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के मुकाबले के दौरान यह वाकया हुआ था. कोलकाता के तत्कालीन कप्तान गौतम गंभीर अपना संयम खो बैठे थे. इस मैच में कोलकाता ने पांच विकेट से जीत हासिल की थी. टीवी रिप्ले में गंभीर को डगआउट में आक्रामक अंदाज में एक कुर्सी पर पैर मारते देखा गया था. तब मैच रेफरी ने गंभीर पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया था.