Breaking News ट्रेंडिंग देश -विदेश स्लाइडर

पीएम मोदी ने दिल्ली AIIMS में वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई… लोगों से की टीका लगवाने की अपील…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली AIIMS में गुरुवार सुबह कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई. वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम मोदी ने लोगों से भी जल्द टीका लगवाने की अपील की. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “हमारे पास वायरस को हराने के कुछ तरीकों में वैक्सीनेशन भी एक है. अगर आप वैक्सीन के लिए योग्य हैं तो जल्द से अपनी डोज लगवाएं. कोविन पोर्टल पर रजिस्टर करें.” इससे पहले एम्स में ही 1 मार्च को पीएम मोदी ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी.

AIIMS में पुडुचेरी की रहने वाली नर्स पी निवेदा ने पीएम मोदी को वैक्सीन की दूसरी डोज दी. वैक्सीनेशन की तस्वीर में एक और नर्स निशा शर्मा दिख रही हैं, जो पंजाब की हैं. पीएम मोदी को पहली डोज भी नर्स पी निवेदा ने ही लगाई थी. प्रधानमंत्री ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन लगाई है.

प्रधानमंत्री ने 1 मार्च को शुरू हुए दूसरे चरण के वैक्सीनेशन अभियान के तहत पहले ही दिन एम्स पहुंचकर वैक्सीन की पहली डोज ली थी. एक मार्च से वरिष्‍ठ नागरिकों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू किया गया था.

वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा था, ‘‘मैंने एम्स में कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज ली. कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने बहुत कम समय में असाधारण काम किया है. मैं उन सभी लोगों से कोरोना वायरस वैक्सीन लगवाने की अपील करता हूं, जो इसके पात्र हैं. आइए, हम सब मिलकर भारत को कोविड-19 से मुक्त बनाएं.’’

कोविड-19 की स्थिति पर आज पीएम मोदी की बैठक
देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच आज एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे. यह बैठक ऐसे समय हो रही है, जब कुछ राज्यों ने संक्रमण पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जैसे फैसले लिए हैं. इससे पहले मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने भी 11 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ मौजूदा हालात और वैक्सीनेशन को लेकर बैठक की थी.