ट्रेंडिंग देश -विदेश यूथ वायरल स्लाइडर

शख्स ने सिर्फ बीयर पीकर घटाया 18 किलो वजन… दिन में 5 गिलास करते हैं ड्रिंक…

वजन कम करने के लिए क्या क्या पापड़ बेलने पड़ते हैं, ये बात वो ही जानता है जिसका वेट जरूरत से ज्यादा हो और उसने वजन घटाने की कोशिश की हो. कई लोग स्ट्रिक्ट डाइट करते हैं, तो कुछ लोग जिम में जाकर दिनरात मेहनत करते हैं ताकि चर्बी जल्द से जल्द घट जाए. लेकिन वेट लॉस के इन तमाम तरीकों से अलग एक ऐसी चौंका देने वाली खबर सामने आई है, जिसे जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे.

जी हां, अमेरिका के एक शख्स ने बीयर पीकर 18 किलो वजन कम किया है. सिर्फ बीयर पीने से वजन कैसे कम हो सकता है, अब यह सवाल हर किसी के मन में आना लाजिमी है. अमेरिका के सिनसिनाटी शहर में रहने वाले इस डेल हॉल का कहना है कि वे सिर्फ चाय, कॉफी, बीयर और पानी पीकर वजन घटाने में कामयाब रहे. डेल भूख लगने पर खाने के बजाए दिन में 2 से 5 बार बीयर पीते, सिर्फ ग्रीन वेजिटेबल और कुछ लाइट फूड खाकर 18 किलोग्राम वजन घटाने में सफल हुए.

इस डेली रूटीन को फॉलो कर उन्होंने 47 दिन के अंदर 18 किलो वजन घटाकर लोगों को चौंका दिया. डेल इंटरमिटेंट फास्टिंग भी करते हैं. इस तकनीक के अनुसार, कोई भी इंसान 8 घंटों में अपना सारा खाना खत्म करने के बाद बाकी 16 घंटे कुछ नहीं खाता है. डेल हॉल अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी अपनी वेट लॉस जर्नी के बारे में लगातार जानकारी देते रहे. हालांकि लोगों ने शुरुआत में उनके इस तरीके पर भरोसा नहीं किया, लेकिन जब उन्होंने यह कारनामा कर दिखाया तो हर कोई हैरान है.