ट्रेंडिंग व्यापार स्लाइडर

टीवी से लेकर फ्रीज तक… कल से महंगे हो जाएंगे ये आइटम… यहां देखें पूरी लिस्ट…

31 मार्च यानी आज वित्तीय वर्ष खत्म होने वाला है और कल यानी 1 अप्रैल से नया वित्तीय वर्ष शुरू होने वाला है. नए वित्तीय वर्ष के साथ कई वित्तीय नियमों में बदलाव आ जाता है और इसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ता है. ऐसा ही गुरुवार से होने वाला है. गुरुवार से कई शुल्कों में बदलाव होने से आप पर महंगाई की मार पड़ने वाली है और कई चीजें महंगी होने वाली है. ऐसे में जानते हैं कि गुरुवार से क्या क्या महंगा होने वाला है…

टीवी- अब 1 अप्रैल से टीवी खरीदना महंगा हो जाएगा. कीमतों में 35 फीसदी तक बढ़ोतरी की संभावना है. बताया जा रहा है कि 3000 रुपये तक दाम बढ़ सकते हैं.

फ्रिज-फ्रिज के दाम 2000 रुपये तक बढ़ सकते हैं. दरअसल, कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी होने की वजह से कंपनियों ने यह फैसला लिया है.

एक्सप्रेसवे- यूपी एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने भी ऐलान कर दिया है, जिसके बाद से अब 25 रुपये ज्यादा का भुगतान करना होगा.

आपकी फेवरेट कार भी महंगी होने वाली है. मारुति, निसान ने बढ़ी हुई कीमतों का ऐलान कर दिया है. बता दें कि इससे पहले जनवरी में भी कीमतें बढ़ चुकी हैं.

हवाई सफर- विमानन सुरक्षा शुल्क बढ़ने से अब हवाई सफर भी महंगा होने वाली है. दरअसल, शुल्क में 160 रुपये से 200 रुपये तक बढ़ गए हैं.