अन्य स्लाइडर

मकर राशि को आ सकती है आर्थिक बाधाएं… कई राशियों को होगा लाभ…

1.मेष राशि अचल संपत्तियों से जुड़े व्यावसायिक निवेश व्यर्थ नहीं जाते. अब उचित समय आ गया है जब आप अपने पारिवारिक भूखण्ड को सही ढंग से बेच दें. यदि आप उचित खरीददार का चुनाव कर लें तो यह आपके लिए एक बड़ा लाभा का स्त्रोत बन सकता है.

2. वृषभ राशि यदि आपके पास व्यवसायिक संपत्ति है और आप उसे बेचना चाहते हैं, या बेचने का मन बना चुके हैं तो आज का दिन लोगों से संपर्क करने का उचित समय है. जो वास्तविक रूप से आपकी आर्थिक स्थिति सुधार सकता है.

3. मिथुन राशि जमीन जायदाद की खरीद फरोख्त इन दिनों आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकती है. जमीन की कीमत बढ़ती जा रही है और आगे भविष्य में यह बढ़ती ही जायेगी. अंत: जमीन जायदाद खरीदने में पूंजी निवेश करें. तथा पहले ली हुई जमीन बेचें जिससे आपको अच्छी आमदनी हो सकती है.



4. कर्क राशि आप अपनी तकनीक योग्यता के दम पर लंबे समय से लटकी किसी समस्या से निजात पा लेंगे. इससे आपको अच्छा खासा आर्थिक लाभ भी होगा. इससे आपको न केवल शाबाशी मिलेगी. बल्कि आप खुद महसूस करेंगे कि आपकी कमाने की क्षमता भी बढ़ रही है. मेहनत लोगों को उनकी मेहनत का मीठा फल मिलेगा.

5. सिंह राशि जमीन से जुड़े सभी लेन-देन आपके लिए शुभ हो रहे हैं. अगर आप किसान हैं तो आपकी फसल अच्छी होगी. यदि आप माली हैं तो मुझाए हुए फूल भी खिलते नजर आएंगे. यदि आप जमीन विकसीत करने वाले हैं तो आज आपके सभी भूखण्ड नियमित कर दिये जाएंगे.

6. कन्या राशि अपने दृढ़ संकल्प और निर्णय लेने की क्षमता के बल पर आप आर्थिक मोर्चे पर आई चुनौतियों से निपट लेंगे. जहां तक रुपये-पैसे का सवाल है जरूरी है कि आप जल्दी फैसले लें. बेमतलब के कामों और बातों में समय जाया करने से आपका ही आर्थिक नुकसान है. सफलता के लिए जरूरी कदम उठाएं.



7. तुला राशि आप इस समय जमीन अथवा भवन भी खरीद सकते हैं. ये समय आपके लिए आर्थिक निर्णय एंव पूंजी निवेश के लिए मंगलकारी हो सकता है. विशेष रूप से रचनात्मक निवेश करना मंगलकारी होगा इस समय जमीन की खरीद से आपकी पूंजी में बढ़ोतरी होने की संभावना अधिक है.

8. वृश्चिक राशि आज आर्थिक मामलों को लेकर आप कुछ दबाव में रहेंगे. लेकिन, आप इससे परेशान नहीं होंगे बल्कि आसानी से इस हालात से निपट लेंगे. अपना लक्ष्य निर्धारित कीजिए फिर उसे पाने के लिए एक ठोस योजना बनाइये, फिर देखिए सारे दबाव के बावजूद आप अपने लक्ष्य को छू रहे हैं.

9. धनु राशि यदि हाल ही में आपने किसी जमीन जायदाद में निवेश किया है तो आप देखेंगे की किस प्रकार आपका निवेश लाभकारी हो रहा है. यह भी हो सकता है की आप किसी जमीन का सौदा कर लें और उसे किसी ग्राहक को लाभ लेकर बेच दें. इससे भी आप आर्थिक धन अर्जित कर सकते हैं.

10. मकर राशि यदि आप किन्ही व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को खरीदने या उनमें पूंजी निवेश करने के लिए विचार कर रहे हैं, तो आप ये जान लें कि इस में बाधाएं आ सकती हैं. इसलिए फिलहाल इस प्रकार के व्यवसायिक विचारों पर विराम लगाने की आवश्यकता है.

11. कुंभ राशि अगर आप जीन जायदाद से जुड़े किसी सरकारी मामले में फंसे हुए हैं तो आज आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. आज आपको किसी लंबे अरसे से चल रहे विवाद से छुटकारा मिल सकता है. इस सफलता से आपको निश्चित रूप से शांति मिलेगी.

12. मीन राशि आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली हो सकता है. क्योंकि, आपको कोई अचल संपत्ति मिलने वाली है. आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप अपने धन का समुचित उपयोग करते हैं. क्योंकि, इन दिनों आपकी वित्तीय स्थिति विकास की राह पर है तथा आपके पास पूंजी के रूप में बड़ी राशि सुरक्षित है जिसका आप को प्रबंधन करना है.