Breaking News छत्तीसगढ़ स्लाइडर

कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी खेप लेकर रायपुर पहुंचे विमान का वॉटर कैनन से स्वागत… इस बार 2.65 लाख डोज आए…

छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तीसरे दिन का टीकाकरण जारी है। इस बीच कोविशील्ड वैक्सीन की नई खेप भी रायपुर पहुंच गई है। यह खेप लेकर पहुंचे विमान का हवाई अड्डे पर वॉटर कैनन से स्वागत किया गया। इस खेप में 2.65 लाख डोज आए हैं। जल्दी ही इन्हें जिलों में भेज दिया जाएगा।

इंडिगो एयरलाइंस के नियमित उड़ान से थोड़ी देर पहले कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी खेप पहुंची है। मेन रनवे से कार्गो की तरफ आते हुए विमान पर वॉटर कैनन से पानी की बौछार की गई। एविएशन की दुनिया में हवाई जहाजाें के स्वागत का यह स्थापित तरीका है।



विमान में इस बार वैक्सीन के 23 कार्टन आए हैं। जिनमें 2 लाख 65 हजार डोज रखे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कार्गो एरिया में जाकर वैक्सीन की खेप रिसीव किया। उसके बाद उसे वैक्सीन वैन में रखकर डीकेएस अस्पताल के पीछे बने राज्य वैक्सीन भंडार तक पहुंचाया गया।

वैक्सीन वैन को आज भी पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के साथ हवाई अड्डे से वैक्सीन भंडार तक लाया गया। आज वरिष्ठ अधिकारी हवाई अड्‌डे नहीं गए थे। राज्य वैक्सीन भंडार के फ्रीजर में वैक्सीन को सुरक्षित रख लिया गया है। अधिकारियों ने बताया, जल्दी ही जिलों को इसका वितरण कर दिया जाएगा।
कोरोना वैक्सीन का पहला खेप 13 जनवरी को रायपुर पहुंचा था। 27 कार्टन के इस खेप में कोविशील्ड वैक्सीन के 3 लाख 27 हजार डोज थे। स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा रायपुर के मेयर और विधायक वैक्सीन के स्वागत के लिए हवाई अड्‌डे पहुंचे थेे।