क्राइम छत्तीसगढ़ स्लाइडर

रिटायर्ड SBI चीफ मेनेजर से लाखों की ठगी… पेंशन की राशि दिलाने के नाम पर बिछाया था जाल…

File Photo

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर में रिटायर्ड एसबीआई के मुख्य प्रबंधक से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि रिटायर्ड एसबीआई के मुख्य प्रबंधक से पेंशन की राशि भुगतान करने के नाम पर लाखों रुपयों की धोखाधड़ी की गई है। इस मामले में शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामला गुढ़ियारी थाना क्षेत्र की है, जहां एसबीआइ के सेवानिवृत्त मुख्य प्रबंधक ज्ञान सिंह साहू से ढाई लाख की ठगी की गई है।



पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ज्ञान सिंह साहू को 28 दिसंबर से आठ जनवरी के बीच अज्ञात मोबाइल धारकों ने फोन कर उनकी पेंशन का भुगतान करने की बात कहते हुए जालसाजी कर दो लाख 58 हजार 398 रुपए ठग लिए। ज्ञान सिंह ने पुलिस को बताया कि आरोपितों ने स्वयं को भविष्य निधि कार्यालय नई दिल्ली के अधिकारी-कर्मचारी बताया था। 13 लाख रुपए बतौर पेंशन भेजने की बात कही थी। पेंशन भुगतान की बात पर विश्वास कर लिया।

इसके बाद फाइल ट्रांसफर, नोटशीट तैयार करने सहित विभिन्न तरीकों से ज्ञान सिंह से पैसे मांगे गए। लालच में आकर ज्ञान सिंह ने एनइएफटी के माध्यम से ढाई लाख रुपयों से अधिक राशि आरोपितों के बैंक खातों में ट्रासंफर कर दिया। इसके बाद से ठग ने मोबाइल बंद कर दिया। परेशान होकर ज्ञान सिंह ने गुढ़ियारी पुलिस थाना में ठगी की शिकायत की। मामले में पुलिस ने तीन अज्ञात मोबाइल नंबर धारकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।