Breaking News छत्तीसगढ़ स्लाइडर

छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए 3 लाख 23 हजार वैक्सीन डोज… प्रदेश के 18 जिलों में भेजी गई कोरोना वैक्सीन… 10 जिलों में आज होगी सप्लाई…

रायपुर। कोरोना वैक्सीन की पहली खेप बुधवार को छत्तीसगढ़ पहुंच गई। केंद्र सरकार की ओर से प्रदेश को 3 लाख 23 हजार वैक्सीन डोज भेज गए । बुधवार दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर निजी कंपनी के विशेष विमान से वैक्सीन के 27 बॉक्स रायपुर के माना एयरपोर्ट पहुंचे। इन 27 बॉक्स में वैक्सीन की 23 हजार 300 वॉयल हैं, एक वॉयल से 10 लोगों को टीका लगाया जाना है।

पुणे से छत्तीसगढ़ पहुंची पहली खेप का स्वागत रायपुर के मेयर एजाज ढेबर ने किया। महापौर ने कोरोना वैक्सीन वैन को झुककर प्रणाम किया। जिसके बाद वैक्सीन को कड़ी सुरक्षा के बीच रायपुर के स्टेट वैक्सीन सेंटर लाया गया।



यहां राज्य टीकाकरण अधिकारी डा. अमर सिंह ठाकुर और रायपुर सीएमएचओ डा. मीरा बघेल ने वैक्सीन की पूजा की। जिसके बाद वैक्सीन को स्टेट वैक्सीन सेंटर के वॉक इन कूलर में रख दिया गया। इधर कई जिलों की वैन, वैक्सीन लेने स्टेट वैक्सीन सेंटर पहले से पहुंची थीं। पूजा-पाठ के बाद विशेष सुरक्षा के बीच बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव जैसे 18 जिलों के लिए बुधवार को ही वैक्सीन भेज दिया गया।

राज्य टीकाकरण अधिकारी डा. अमर सिंह ठाकुर बता रहे हैं राज्य में पहुंची वैक्सीन छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य कर्मियों के वैक्सीनेशन के लिए पर्याप्त है, भेजी गई वैक्सिन में दोनों डोज शामिल हैं। 16 जनवरी के टीकाकरण के लिए 1 लाख 61 हजार 250 वैक्सीन भेज जा रहे हैं। 18 जिलों में आज वैक्सीन भेजे जाएंगे, बचे 10 जिलों के लिए अगले दिन सुबह वैक्सीन निकल जाएगी। बता दें कि वैक्सीन की सबसे अधिक संख्या रायपुर में 18,695….बिलासपुर में 11,475… दुर्ग में 10,255…रायगढ़ में 10,180…जशपुर में 7,695… वैक्सीन भेजी गई है।