Breaking News खेलकूद ट्रेंडिंग देश -विदेश स्लाइडर

IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर… टेस्‍ट सीरीज से बाहर हुए यह बॉलर!

नई दिल्‍ली. मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में 8 विकेट से मिली शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया को अब एक और बड़ा झटका लगा है. एक रिपोर्ट के अनुसार टीम के स्‍टार और अनुभवी गेंदबाज मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami ) बचे हुए तीन टेस्‍ट मैचों से बाहर हो गए हैं. दरअसल शनिवार को दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करते हुए शमी के दाहिने हाथ पर पैट कमिंस की बाउंसर लग गई थी. जिसके बाद उन्‍हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा.

एएनआई की खबर के अनुसार शमी बल्‍ला भी नहीं पकड़ पा रहे हैं. शमी के चोटिल होने के कारण भारतीय पारी 21.2 ओवर में महज 36 रन पर समाप्त हो गयी थी. टेस्ट इतिहास में भारत का यह न्यूनतम स्कोर है. शमी को इसके बाद स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया.



भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आठ विकेट से मैच गंवाने के बाद कहा कि शमी काफी दर्द में हैं और उन्‍हें स्‍कैन के लिए अस्‍पताल ले जाया गया है. शमी के चोटिल होने के बाद टीम के मेडिकल स्टाफ उनकी मदद के लिए मैदान पर पहुंचे, लेकिन कुछ कोशिश के बाद उन्होंने ड्रेसिंग रूम वापस लौटना सही समझा जिससे भारतीय पारी 21.2 ओवर मे सिमट गयी.

टीम के फिजियोथेरेपिस्ट ने दर्द कम करने वाले स्प्रे का इस्तेमाल किया लेकिन वह सहज नहीं हुए और बल्लेबाजी नहीं करने का फैसला किया. चार मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम अब 0-1 से पिछड़ गयी है. दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर (बॉक्सिंग डे) से मेलबर्न में खेला जाएगा.

सिराज या नवदीप सैनी में से किसी को मिल सकता है मौका
अगर मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज से बाहर हुए तो ये टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका होगा. पिछले दो सालों में शमी भारत के सबसे कामयाब टेस्ट गेंदबाज रहे हैं. अगर शमी अगले तीन मैचों में नहीं खेलते तो उनकी जगह टीम इंडिया मोहम्मद सिराज या नवदीप सैनी में से किसी एक तेज गेंदबाज को मौका दे सकती है. शमी के बाहर होने पर अब टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी उमेश यादव पर निर्भर करेगी. वहीं अब मोहम्मद सिराज या नवदीप सैनी में से किसी एक तेज गेंदबाज को मौका मिल सकता है.