Breaking News छत्तीसगढ़ स्लाइडर

पटना से अंबिकापुर आ रही बस में लग गई आग… यात्रियों को सुरक्षित निकाला पर इन्हें नहीं बचा पाए…

बिलासपुर। बिहार की राजधानी पटना से अंबिकापुर आ रही बस में सोमवार रात आग लग गई। समय रहते बस को रोक देने से यात्री पूरी तरह सुरक्षित हैं। यात्रियों के सामान जल गए है। दूसरी बस से यात्री अंबिकापुर के लिए रवाना हो चुके है। बस में लगभग 45 यात्री सवार थे।

राजहंस कंपनी की बस प्रतिदिन अंबिकापुर-पटना-अंबिकापुर आना-जाना करती है। सोमवार शाम को बस पटना से यात्रियों को लेकर अंबिकापुर के लिए रवाना हुई थी।बस में छत्तीसगढ़ के अलावा झारखंड राज्य के यात्री भी सवार थे।रात लगभग साढ़े आठ बजे अरवल जिले के कलेर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर मोड़ के समीप बस के पीछे हिस्से में अचानक आग लग गई।



बस परिचालक जावेद के मुताबिक बस, सामान्य गति से चल रही थी। अचानक यात्रियों की ओर से बस के पिछले हिस्से से धुंआ निकलने की जानकारी देने पर चालक ने बस को किनारे खड़ी कर दी थी। सभी यात्री सुरक्षित तरीके से बाहर निकल गए थे।बस में तेजी से आग लगी।

इसलिए यात्रियों के सामानो को बाहर निकालने का अवसर नहीं मिला। बस में आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम ने पहुंचकर आग पर काबू पाया, लेकिन बस पूरी तरह जल चुकी थी। परिचालक जावेद ने आशंका जताई है कि शार्ट सर्किट से आग लगी होगी। परिचालक के मुताबिक दूसरी बात से यात्रियों को लेकर वे अंबिकापुर के लिए रवाना हो चुके हैं।

सुबह लगभग छह बजे बस के अंबिकापुर पहुंचने का समय रहता है लेकिन मंगलवार को बस विलंब से अंबिकापुर पहुंचेगी। जिस स्थान पर बस में आग लगी वह राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 139 है। सड़क की हालत भी काफी अच्छी है उसके बावजूद यह घटना हुई है। उस वक्त लगभग 45 यात्री सवार थे। किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। सभी यात्री सकुशल हैं। बस के पिछले हिस्से से आग लगने की शुरुआत होने की वजह से सामने के रास्ते से यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकलने का मौका मिल गया था।

बस पूरी तरह जल गई है, सभी यात्री सही-सलामत हैं। घटना का कारण पता नहीं चल सका है। यात्रियों को दूसरी बस से उनके गंतव्य तक भेज दिया गया है। घटना की जांच की जाएगी।