टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग यूथ स्लाइडर

PUBG आएगा पर आखिर कब…लोग पूछ रहे हजारों सवाल, आखिर कब खत्म होगा ये इंतजार… गूगल प्ले स्टोर से PUBG Mobile India को ग्रीन सिग्नल!

PUBG Mobile India भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाला है, पर लोगों से अब और इंतजार नहीं हो रहा है. इस गेम के लिए लोगों की दीवानगी ऐसी है कि वे जल्द से जल्द इस गेम को अपने फोन पर पाना चाहते हैं. यही वजह है कि लोगों ने ट्विटर पर सवालों की बाढ़ सी ला दी है. लोग हर हाल में ये जान लेना चाहते हैं कि आखिर कब वे इस गेम को फिर से खेल सकेंगे.

ये गेम कब तक भारत में लॉन्च होगा, कौन इसे खेल सकेगा, इसके फीचर्स क्या होंगे, इसे कौन लॉन्च कर रहा है…जैसे कई सवाल लोगों के दिमाग में हैं. यही वजह है किसी एक व्यक्ति के पबजी पर पोस्ट करते ही उसके पीछे कमेंट्स और रि-पोस्ट का सिलसिला शुरू हो जाता है.



GEM Esports की रिपोर्ट के अनुसार, 24 नवंबर को Google Play Store की रिव्यू टीम को एक नोटिफिकेशन भेजा गया है. इस नोटिफिकेशन में डेवलपर्स द्वारा PUBG Mobile India के अपलोड करते ही गूगल प्ले स्टोर पर इस गेम को पब्लिश करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के अनुरोध के बारे में बात की गई है.

रिव्यू टीम को कहा गया है कि ऐप अपलोड होते ही इसे पब्लिश कर दिया जाए और रिव्यू के लिए न रोका जाए. इस रिपोर्ट से संकेत मिलते हैं कि पबजी कॉर्पोरेशन भारत में पबजी मोबाइल इंडिया को जल्द लॉन्च करने की पूरी तैयारी में है.

एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया है कि PUBG Mobile India को ऐंड्रॉयड और iOS प्लेटफॉर्म पर एक साथ लॉन्च नहीं किया जाएगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि शुरुआत में यह गेम सिर्फ ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा, यानी PUBG Mobile India को Google Play Store पर पहले लिस्ट किया जाएगा. वहीं, iOS यूजर्स के लिए यह गेम कुछ समय बाद लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

केंद्र सरकार से मिल गया अप्रूवल
दूसरी ओर, PUBG Mobile India कंपनी के रजिस्ट्रेशन को केंद्र सरकार से अप्रूवल मिल गया है. पबजी कॉर्पोरेशन ने PUBG India Private Limited नाम से कंपनी रजिस्टर्ड की है. मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स की वेबसाइट पर लिस्टिंग में पबजी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड रजिस्टर्ड कंपनी के तौर पर दिख रही है. इसके साथ वैलिड कॉर्पोरेट आइडेंटिटी नंबर (CIN) है.



जल्द लॉन्च हो सकता है गेम
PUBG Mobile India की लॉन्च डेट अभी नहीं आई है. हालांकि, कंपनी के रिजस्टेशन और गूगल प्ले स्टोर पर इसे पब्लिश किए जाने को लेकर आई रिपोर्ट्स से माना जा रहा है कि गेम जल्द लॉन्च किया जा सकता है.