Breaking News छत्तीसगढ़ स्लाइडर

रायपुर मंत्रालय में बिना मास्क मिले 9 कर्मचारियों पर लगाया 1800 रूपये का जुर्माना…

राज्य की राजधानी रायपुर में मंत्रालय महानदी भवन में बुधवार को 9 कर्मचारियों को बगैर मास्क लगाए एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करते हुए पाए जाने पर नियमानुसार दो-दो सौ रुपए फाइन कर राशि वसूल की गई। इन कर्मचारियों को भविष्य में बगैर मास्क लगाए पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है। मंत्रालय महानदी भवन में कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन कराते हुए शहर में बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव के मामलों को देखते हुए सावधानी बरती जा रही है।



मंत्रालय में शत-प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति में कार्यालय संचालन और कोरोना की दूसरे लहर को देखते हुए सभी कर्मचारियों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने कहा गया है। बार-बार चेतावनी के बाद भी कई कर्मचारियों द्वारा कोरोना की गाइड लाइन का पालन न करने की लगातार मिल रही शिकायतों को देखते हुए मंत्रालय में एक समिति का गठन किया गया है।

समिति में सामान्य प्रशासन विभाग के उप सचिव जेएस राजपूत, रजिस्टार श्री मरावी और मंत्रालय के सुरक्षा अधिकारी श्री द्विवेदी को रखा गया है। समिति द्वारा मंत्रालय के विभागों और परिसर में भोजनावकाश के समय कोराेना गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई के लिए कहा गया है। बुधवार को दोपहर मंत्रालय के अंदर समिति के सदस्यों को परिसर में कुछ कर्मचारियों को बगैर मास्क के घूमते पाए जाने की जानकारी मिली।

समिति ने तत्काल वहां पहुंच कर 9 कर्मचारियों को बगैर मास्क के पकड़ा। बगैर मास्क के मिले कर्मचारियों को हिदायत देते हुए प्रत्येक से दो सौ रुपए का जुर्माना वसूल किया गया। बगैर मास्क के प्रवेश वर्जित वहीं कोराना गाइडलाइन का पालन कराने मंत्रालय के गेट पर बगैर मास्क के प्रवेश वर्जित कर दिया गया है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के भी निर्देश दिए हैं। आने वाले दिनों में समिति विभागों में कार्य के दौरान औचक निरीक्षण करेगी।