टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग देश -विदेश स्लाइडर

आपके पास क्यों आ रहा है कॉल? कारण बताएगा Truecaller का नया फीचर…

Truecaller अब-तक आपको केवल यही जानकारी देता था कि आपको कौन फोन कर रहा है, लेकिन अब ट्रूकॉलर के नए फीचर के जरिए आप यह भी जान पाएंगे कि कोई क्यों फोन कर रहा है। जी हां, कंपनी ने अपनी कॉलर ID फंक्शन को अपडेट किया है, जो कि इस ऐप की पहचान था। इस अपडेट के बाद ऐप में नया फीचर जोड़ा गया है जिसका नाम है Call Reason।

जैसे कि नाम से समझ आता है कि यह नया फीचर यूज़र को कॉल करने के कारण की जानकारी देगा। इस फीचर से यूज़र को यह तय करने में आसानी होगी कि उन्हें कॉल उठाना है या नहीं। ट्रूकॉलर ने इसके साथ अपने मैसेजिंग एक्सपीरियंस को भी अपग्रेड कर दिया है, अब यहां आपको SMS शेड्यूल और SMS ट्रांसलेट फीचर भी प्राप्त होगा। यह नए फीचर ग्लोबली एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए रोलआउट किए गए हैं।



कंपनी ने न इस फीचर की जानकारी देते हुए बताया कि यह दुनियाभर में साल 2020 का बहु प्रतीक्षित फीचर है। यह कॉलर आईडी फीचर का एक विस्तार है, जो कि आपकी कॉल के साथ एक नोट लेकर आता है जो कि कॉल प्राप्त करने वाले शख्स को कॉल उठाने से पहले नज़र आएगा। यह नोट यूज़र को जानकारी देगा कि उन्हें वो कॉल किस मकसद से किया जा रहा है। वहीं, यदि यूज़र कॉल को मिस कर देते हैं, तो भी उन्हें मिस कॉल के साथ यह नोट Truecaller में नज़र आएगा।

ट्रूकॉलर ऐप में कुछ प्रीडिफाइन रिज़न्स दिए गए होंगे, जिन्हें आप ट्रूकॉलर ऐप का उपयोग करके नंबर डायल करने से पहले चुन सकते हैं। ऑल्टरनेटिवली आप कस्टम रूप से भी नोट को लिख सकते हैं।

रेगुलर कॉलर के अलावा, बिजनेस कॉल करने वालों के लिए ट्रूकॉलर का यह कॉल रिज़न फीचर काफी उपयोगी होगा, वह कॉल से पहले कस्टमाइज्ड टेक्स्ट के जरिए कॉल का कारण सेट कर सकते हैं। कंपनी का मानना है कि यह प्रक्रिया बिजनेस को उनके ग्राहकों से जोड़ने में मदद करेगा।

आपको बता दें, ट्रू कॉलर का कॉल रिज़न फीचर फिलहाल एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए ज़ारी किया गया है, हालांकि iOS यूज़र्स के लिए इस फीचर को अगले साल की शुरुआत में पेश किया जएगा।



कॉल रिज़न फीचर के अलावा, ट्रूकॉलर ने अपने मैसेजिंग एक्सपीरियंस को भी अपग्रेड कर दिया है। इस अपग्रेड के बाद यूज़र्स SMS सुविधा को शेड्यूल कर सकेगा। कंपनी ने इसके लिए एक समर्पित शेड्यूल बटन पेश किया है, यह बटन इमोजी और अटैचमेंट शॉर्टकट्स के साथ स्थित है। इस फीचर की मदद से यूज़र्स किसी निर्धारित समय व तारीख पर अपने मैसेज को शेड्यूल कर सकते हैं।

SMS मैसेज शेड्यूल के साथ ही ट्रूकॉलर ने यूज़र्स के लिए नया SMS ट्रांसलेट फीचर भी पेश किया है। यह फीचर फॉरेन लैंग्वेज मैसेज को ट्रांसलेट करने के लिए गूगल के मशीन लर्निंग-फोकस ML Kit का इस्तेमाल करता है। कंपनी का दावा है कि यह ट्रांसलेशन की प्रक्रिया फोन में लोकली होती है। यह फीचर 59 भाषाओं को सपोर्ट करता है, जिसमें आठ भारतीय भाषाएं हैं।

विज्ञापन

loading…

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook