क्राइम छत्तीसगढ़ टेक्नोलॉजी स्लाइडर

FACEBOOK पर दोस्ती कर महिला से 5 लाख 75 हजार रुपयें की ठगी… जांच में जुटी पुलिस…

फेसबुक के माध्यम से महिला से करने के बाद धमकी देकर 5 लाख 75 हजार रुपयें ठगी कर लेने की रिपोर्ट डीडीनगर थाने में दर्ज की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार गायत्री अस्पताल के पीछे डीडीनगर निवासी श्रीमती गिरिजा मिश्रा 60 वर्ष पति राकेश कुमार मिश्रा ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि प्रार्थिया एक सेवानिवृत कर्मचारी है। अक्टूबर 2019 के पहले सप्ताह में फेसबुक पर फ्रेंड शिप रिक्वेस्ट आने पर गलती से एक्सेप्ट कर लिया। जिसके बाद प्रेड रिक्वेस्ट भेजने वाले ने चेटिंग कर बिजनेस करने के लिये पार्सल भेजने की बात कहने लगा।



पार्सल लेने से इंकार करने पर आरोपी प्रार्थिया के मोबाईल के वाट्सप नंबर पर मैसेज करना चालू कर दिया। व घर का पता पुछकर पार्सल भेजने की बातकह कर पार्सल भेज दिया हुआ कहने लगा व कस्टम चार्ज नही भेजने पर रिपोर्ट लिखाने की धमकी देने लगा। जिसके बाद प्रार्थिया ने 10 अक्टूबर से 24 अक्टूबर 2019 के मध्य फेसबुक पर फ्रेन्डसीप का मैसेज आने पर प्रार्थिया ने एक्सेप्ट कर लिया।

जिसके बाद आरोपी ने चेटिंग करने कर बिजनेस करने के लिये पार्सल भेजने की बात कहकर मैसेज करता था। पार्सल भेज दिया हुआ कहकर कस्टम चार्ज देने की बात कहकर आरोपी ने अपना खाता क्रमांक 32012006897 एवं अन्य 11 खातों में कस्टम चार्ज जमा करने को कहा नही देने पर आपके खिलाफ रिपोर्ट करुंगा कहकर अपने बताये खाते के 12 बैंक खातों में 5 लाख 75 हजार रुपयें जमा करा लिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध कायम कर जांच में लिया।

विज्ञापन

loading…

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook