Breaking News छत्तीसगढ़ व्यापार स्लाइडर

(बड़ी खबर) छत्तीसगढ़: अब रात आठ बजे के बाद भी खुली रख सकेंगे दुकानें… जिला प्रशासन ने दी अनुमति…

रायपुर। नवरात्रि शुरू होते ही त्योहारी सीजन भी शुरू हो गया है। ऐसे में कारोबारी मांग कर रहे थे कि अब कारोबार के समय में बढ़ोतरी होना चाहिए। इस मांग को लेकर कान्फेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स एसोसिएशन (कैट) का प्रतिनिधिमंडल कलेक्टर से मिला था। लिहाजा जिला प्रशासन ने अब रात आठ बजे तक ही दुकान खोलने की बाध्यता को ही खत्म कर दी है।



कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी व कैट के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव ने कहा कि त्योहारी सीजन में बाजारों में ग्राहकों की भीड़ बढ़ जाती है। ऐसे में अगर दुकानें खोलने का समय ज्यादा हो तो भीड़ से बचा सकता है। कारोबार का समय बढ़ाने की मांग को लेकर कैट ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम ज्ञापन सौंपा था। उन्होंने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए जो भी अभियान प्रशासन चलाता है,व्यापारी वर्ग उसके साथ है। हम नियमों का पालन करेंगे। कारोबारियों ने प्रशासन की पहल का स्वागत किया है।

गाइडलाइन का पालन करना जरूरी
कलेक्टर डा. एस भारतीदासन ने कहा है कि फिलहाल आठ बजे तक ही दुकान खोलने के समय की अनिवार्यता को हटा दिया गया है। लोगों को मास्क पहनना जरूरी है, बगैर मास्क के दुकान संचालन किया गया तो कार्रवाई होगी। त्योहार के सीजन को देखते हुए प्रशासन ने व्यापारियों की मांग पर यह फैसला लिया है।



हालांकि राज्य में अब कोरोना वायरस संक्रमण का प्रभाव कम हो रहा है और नए मरीजों के मिलने की दर भी कम हो रही है। इसके साथ ही रिकवरी रेट अच्छा होने की वजह से हालात अब नियंत्रण में हैं। बहरहाल लाेगों को बाजार में निकलते वक्त अपनी सुरक्षा का ध्यान खुद ही रखना होगा। सतर्कता और सावधानी के साथ ही बीमारी से बचा जा सकता है, क्योंकि कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार अभी भी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है।

विज्ञापन

loading…

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook