क्राइम छत्तीसगढ़ स्लाइडर

छत्तीसगढ़: ग्राम पंचायत के सचिव पर 60 हजार रुपये गबन करने का आरोप

कवर्धा। कवर्धा जिले के पंडरिया ब्लॉक के ग्राम पंचायत बिनोरी में बिना कार्य के ही राशि गबन किये जाने का मामला ग्राम पंचायत सचिव पर ग्रामीण व सरपंचों द्वारा लगाया गया है. ग्राम पंचायत बिनोरी के सचिव रामाधार साहू पर ग्रामीणों द्वारा यह आरोप लगाया गया है कि बिना ही पंचायत में कार्य किये बगैर व बिना ही पंचायत प्रस्ताव सहित पंच व सरपंच के हस्ताक्षर बगैर राशि गबन कर लिया गया.

जिसकी सूचना ग्रामीण व सरपंचों द्वारा पूर्व में कवर्धा जिला कलेक्टर व जिला पंचायत के अधिकारी व पंडरिया जनपद पंचायत के अधिकारी सहित इस विषय मे कई बार आवेदन दिया गया. परंतु उस सचिव पर किसी प्रकार की कोई भी कार्यवाही अब तक नही की गई इससे साफ जाहिर होता है कि कही न कही प्रशासनिक अधिकारी व जनपद पंचायत के अधिकारी की साठ गाठ मानी जा सकती है.



जानकारी के बावजूद कार्यवाही नही किया जॉना यह अधिकारियों पर सवालिया निशान खड़ा करता है, ग्रामीण व जनपद सदस्य श्री मति विद्या काशीनाथ सिंह द्वारा भी सचिव रामाधार साहू पर उचित कार्यवाही किये जाने की मांग की गई है. परंतु जनपद पंचायत के अधिकारी कार्यवाही तो दूर अब तक जांच भी नही कराई गई.

इससे मालूम हो कि सचिव द्वारा केवल 60000 हजार रुपये ही गबन किये गए है या अधिक यह तो जांच के बाद ही मालूम पड़ सकता है. फिलहाल अब यह कह पाना मुश्किल होगा कि प्रशासन ऐसे भ्रष्ट सचिव पर क्या कार्यवाही करती है. वही ग्रामीण द्वारा सचिव के ऊपर गबन का मामला सिद्ध होने पर तत्काल ही उसे बर्खास्त करने की मांग की है।

विज्ञापन

loading…

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook