ट्रेंडिंग देश -विदेश व्यापार स्लाइडर

SBI की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं ठप… ATM कर रहे काम… जानें वजह…

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं तकनीकी समस्या की वजह से ठप हो गई हैं. खुद बैंक ने एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी है. हालांकि एटीएम और पीओएस मशीनें प्रभावित नहीं हैं.

बैंक ने ट्वीट में लिखा है कि हम अपने ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे साथ बनें रहें. जल्द ही सामान्य सेवा फिर से शुरू हो जाएगी. SBI ने ट्वीट में लिखा है, ‘कनेक्टिविटी की समस्या की वजह से हमारी कोर बैंकिंग सेवांए आज ग्राहकों को उपलब्ध नहीं हो पाई हैं. हमें उम्मीद है कि जल्दी ही यह सेवा सामान्य तौर पर बहाल हो जाएगी. एटीएम और पीओएस के अलावा बाकी सभी चैनल इससे प्रभावित हुए हैं.’



करीब 44 करोड़ ग्राहक
गौरतलब है कि भारतीय स्टेट बैंक के पास करीब 44 करोड़ ग्राहकों की विशाल संख्या है, जिसे देखते हुए यह एक बड़ी असुविधा की बात है. भारतीय स्टेट बैंक देश का सबसे बड़ा बैंक है जिसकी कुल जमा और लोन में करीब 25 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी है. इसकी देश भर में करीब 24 हजार शाखाएं हैं.

हाल में नए चेयरमैन ने कार्यभार संभाला है
हाल में ही भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के नवनियुक्त चेयरमैन दिनेश खारा ने कार्यभार संभाला है. अपनी प्राथमिकताएं गिनाते हुए उन्होंने ग्राहक-कर्मचारी सुरक्षा को सबसे ज्यादा तवज्जो देने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि बेहतरीन कर्ज बही, कर्मचारियों और ग्राहकों की सुरक्षा ही मेरी शीर्ष प्राथमिकता बने रहेंगे.

हाल में देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई सेवा की शुरुआत की है. इसके तहत ग्राहकों को ATM अपने घर तक मंगवाने के लिए केवल एक कॉल या फिर व्हाट्सऐप पर मैसेज करना होगा. इसके लिए SBI ने दो नंबर (7052911911 और 7760529264) जारी किए हैं.

विज्ञापन

loading…

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook