ट्रेंडिंग देश -विदेश सियासत स्लाइडर

कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर बोले PM मोदी – जब तक दवाई नहीं, तब तक…

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandamic) के दौरान लोगों में लापरवाही पर एक नारा देकर समझाने की कोशिश की है. उन्होंने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत मध्य प्रदेश के 12,000 गांवों में निर्मित 1.75 लाख आवासों का लोकार्पण कर हितग्राहियों के गृह प्रवेश के ऑनलाइन कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कोरोनावायरस वैक्सीन बनने तक सतर्कता बनाए रखने की अपील की. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ”जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं. दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी.”

इस दौरान देश में प्रत्येक बेघर को घर देने का वादा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि सामान्य तौर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक घर बनाने में औसतन 125 दिन का समय लगता है, लेकिन कोरोना वायरस काल में प्रवासी मजदूरों के शहरों से अपने गांव आने के कारण गृह निर्माण में केवल 45 से 60 दिन का समय लगा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि आपदा को अवसर में बदलने का यह बहुत ही उत्तम उदाहरण है.



प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘आज मध्य प्रदेश में सामूहिक गृह प्रवेश का यह समारोह पौने दो लाख गरीब परिवारों के लिए तो अपने जीवन का यादगार क्षण है ही, देश के हर बेघर को पक्का घर देने की दिशा में भी एक बड़ा कदम है. आज का यह कार्यक्रम मध्य प्रदेश सहित देश के सभी बेघर साथियों को एक विश्वास देने वाला पल है.” उन्होंने कहा, ‘‘जिनका अब तक घर नहीं, एक दिन उनका भी घर बनेगा. उनका भी सपना पूरा होगा.”

मोदी ने कहा कि आज का दिन करोड़ों देशवासियों के उस विश्वास को भी मजबूत करता है कि सही नीयत से बनाई गई सरकारी योजनाएं साकार भी होती हैं और लाभार्थियों तक पहुंचती भी हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘जिन साथियों को आज अपना घर मिला है उनके भीतर के संतोष एवं आत्मविश्वास को मैं अनुभव कर सकता हूं. मैं आप सभी साथियों से यही कहूंगा यह घर आपके बेहतर भविष्य का नया आधार है. यहां से आप अपने नये जीवन की नयी शुरुआत कीजिये। आप आगे बढ़गें तो देश भी आगे बढ़ेगा.”

विज्ञापन

loading…

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook