देश -विदेश मनोरंजन स्लाइडर

PUBG MOBILE गेम की भारत में जल्द हो सकती है वापसी… कंपनी ने किया ऐलान…

PUBG Mobile की भारत में वापसी हो सकती है. कोरिया का PUBG Corporation भारत में PUBG Mobile के संचालन की पूरी जिम्‍मेदारी चीन की Tencent Games से लेने वाला है. पबजी कॉर्पोरेशन ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.

दरअसल, 2 सितंबर को केंद्र सरकार ने देश में पबजी मोबाइल समेत 118 चाइनीज ऐप पर बैन लगाया था, जिसके बाद पबजी कॉर्पोरेशन ने यह फैसला लिया है. बैन के बाद PUBG Mobile बनाने वाली कंपनी Tencent Games ने कहा था कि वह भारत में अपने ऐप की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए भारतीय अधिकारियों के साथ बातचीत करेगी.

वहीं, अब इस बैटल रॉयल गेम के डेवलपर PUBG Corporation ने देश में Tencent Games से इसका संचालन लेने का फैसला किया है. पबजी कॉर्पोरेशन ने स्‍टेटमेंट में कहा है कि वह भारत में पबजी गेम की पूरी जिम्मेदारी खुद लेगा और फैन्स को नए अनुभव देने पर काम करेगा.

PUBG Corporation दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम कंपनी क्राफ्टन गेम यूनियन की सहायक कंपनी है. यह PUBG PC, PUBG PS4 और PUBG Xbox की डेवलपर और पब्लिशर है. वहीं, पबजी मोबाइल व पबजी मोबाइल लाइट का लाइसेंस चीन की Tencent Games के पास है. पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट को पबजी कॉरपोरेशन व टैंसेंट गेम्स ने मिलकर तैयार किया है।

राष्‍ट्रीय सुरक्षा की वजह से लगा बैन

बता दें कि 2 सितंबर को केंद्र सरकार ने देश में पबजी मोबाइल समेत 118 चाइनीज ऐप पर बैन लगाया था. केंद्र ने राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देते हुए इन ऐप पर प्रतिबंध लगाया है. मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इन्‍फॉर्मेशन टेक्नॉलजी को ऐसी रिपोर्ट मिली थी कि ऐंड्रॉयड और iOS प्लेटफॉर्म पर उपलब्‍ध ये मोबाइल ऐप यूजर्स का डेटा चोरी कर रहे हैं और यह डेटा देश से बाहर स्थित सर्वर पर अवैध रूप से पहुंचा रहे हैं.

विज्ञापन

loading…

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook