Breaking News देश -विदेश व्यापार स्लाइडर

बहुत जल्द सस्ता हो सकता है कार खरीदना… सरकार ने दिये संकेत…

FILE PHOTO

नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) ने शुक्रवार को संकेत दिया है कि वाहनों पर लगने वाले जीएसटी दरों (GST Rates) में कटौती हो सकती है. उन्होंने उम्मीद जताई की जल्द ही ऑटोमोटिव इंडस्ट्री (Automotive Industry) के लिए अच्छी खबर आ सकती है.

जावड़ेकर ने बताया कि ऑटो स्क्रैपेज पॉलिसी (Auto Scrappage Policy) तैयार हो चुकी है, सभी स्टेकहोल्डर्स ने इनपुट्स उपलब्ध कराया है. बहुत जल्द ही इसका ऐलान कर दिया जाएगा. व्हीकल सेग्मेंट पर जीएसटी कटौती की संभावनाओं पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि वित्त मंत्रालय इस प्रस्ताव पर विचार कर रहा है. हालांकि, उन्हें इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं है.



जावड़ेकर ने कहा कि दोपहिया, तिपहिया, पब्लिक ट्रांसपोर्ट सर्विसेज और चार पहिया वाहनों के लिए कटौती होने की संभावना है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि बहुत जल्द ही इस बारे में कोई अच्छी खबर आ सकती है.

लक्जरी सेग्मेंट में नहीं आते दोपहिया वाहन
उन्होंने कहा कि ऑटोमोटिव इंडस्ट्री द्वारा वस्तु एंव सेवा कर कटौती की मांग को वो निश्चित ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के सामने रखेंगे. उन्होंने कहा, ‘संभव है कि हम त्वरित रूप से जीएसटी कटौती पर सहमत न हों, लेकिन इसका मतलब नहीं है. दोपहिया वाहन न तो लक्जरी सेग्मेंट में आते हैं और न ही सिन गुड्स के दायरे में, ऐसे में जीएसटी दरों में कटौती की गुंजाइश बनती है.’

विज्ञापन

loading…

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook