Breaking News खेलकूद ट्रेंडिंग स्लाइडर

IPL से बाहर हुए लसिथ मलिंगा… मुंबई इंडियंस ने इस तेज गेंदबाज को चुना…

गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए लसिथ मलिंगा की जगह बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को शामिल करने की घोषणा की. श्रीलंका का अनुभवी तेज गेंदबाज व्यक्तिगत कारणों से इस सत्र में उपलब्ध नहीं होगा. इस बार आईपीएल के मुकाबले यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेले जाएंगे.

मुंबई इंडियंस द्वारा जारी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, ‘लसिथ मलिंगा ने निजी कारणों से इस सत्र में अनुपलब्ध होने का आग्रह किया है और वह श्रीलंका में अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं.’



बताया जाता है कि मलिंगा के पिता बीमार हैं और उनकी सर्जरी हो सकती है. चूंकि मलिंगा श्रीलंका में अपने पिता के साथ रहना चाहते थे, इसलिए उन्होंने पिछले महीने टीम के साथ अबु धाबी नहीं जाने का विकल्प चुना.

30 साल के पैटिंसन इस हफ्ते के अंत में अबु धाबी में मुंबई इंडियंस से जुड़ जाएंगे. मलिंगा मुंबई की टीम के लिए महत्वपूर्ण गेंदबाज रहे हैं और उन्होंने बीते वर्षों में टीम के अभियान में अहम भूमिका निभाई थी.

टीम के मालिक आकाश अंबानी ने पैटिंसन का स्वागत किया और मलिंगा को अपना समर्थन दिया. उन्होंने कहा, ‘जेम्स हमारे साथ फिट होने के लिए सही खिलाड़ी हैं और हमारे इस समय तेज गेंदबाजों के उपलब्ध विकल्पों में शामिल होंगे.’

37 साल के मलिंगा ने श्रीलंका के लिए पिछला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच इस साल मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान खेला था.



पैटिंसन ने आईपीएल में अब तक डेब्यू नही किया है, हालांकि वह कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) फ्रेंचाइजी का हिस्सा रह चुके हैं. कुल मिलाकर उन्होंने केवल 39 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 24.12 की औसत से 47 विकेट लिये हैं. उनका इकोेनॉमी रेट 8.25 है. पिछली नीलामी में पैटिंसन को किसी ने नहीं खरीदा था.

मुंबई इंडियंस स्क्वॉड-
रोहित शर्मा (कप्तान), शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, अनमोलप्रीत सिंह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, मिशेल मैक्लेनघन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, मोहसिन खान, प्रिंस बलवंत राय सिंह, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, अनुकूल रॉय, नाथन कूल्टर नाइल, ईशान किशन, क्विंटन डी कॉक, आदित्य तारे, जेम्स पैटिंसन.

विज्ञापन

loading…

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook