Breaking News टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग देश -विदेश स्लाइडर

Xiaomi के Baidu App समेत भारत सरकार ने बैन किए कई और चीनी ऐप्स…

भारत सरकार द्वारा चीनी ऐप्स का सफाया अब भी ज़ारी है। लेटेस्ट खबर के अनुसार भारत सरकार ने कुछ और चीनी ऐप्स को भारत में बैन कर दिया है, जिसमें Xiaomi का Baidu भी शामिल है। हालांकि, फिलहाल सभी ऐप्स का नाम अभी सामने नहीं आया है।

जैसे कि सभी जानते हैं भारत सरकार ने जून के अंत में 59 चीनी ऐप्स को भारत में बैन कर दिया था, जिसमें TikTok, ShareIt, UC Browser, Shein, Club Factory जैसे कई ऐप्स शामिल थे। हालांकि, जून के बाद जुलाई के अंत में भी खबर आई की सरकार ने 47 नई चीनी ऐप्स को भारत में प्रतिबंधित कर दिया है।



हालांकि इस बार सरकार ने पिछली बार की तरह यह ऐलान सार्वजनिक नहीं किया। बताया गया था कि दूसरी बार बैन किए गए ज्यादातर ऐप पहले बैन किए गए ऐप्स के ही क्लोन थे, इस वजह से सरकार ने इन पर भी कार्रवाई की है।

फिलहाल, लेटेस्ट बैन की गई ऐप्स की पूरी लिस्ट सामने नहीं आई है और न ही यह साफ हो पाया है कि असल कितनी ऐप्स को इस बार बैन किया गया है। लेकिन सूत्रों के हवाले से दो ऐप्स के नाम सबसे पहले सामने आ रहे हैं और वो हैं Xiaomi का Baidu सर्च ऐप और Mi Browser Pro।



Baidu की बात करें, तो यह चीन का अपना सर्च इंज़न है, जो गूगल की तरह ही काम करता है। जबकि Mi Browser ऐप ज्यादातर शाओमी स्मार्टफोन में प्री-लोडेड आता है। इस बैन के बाद अब कंपनी को अपने नए स्मार्टफोन में इस ऐप को इंस्टॉल करने से रोकना होगा।

विज्ञापन

loading…

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook