छत्तीसगढ़ स्लाइडर

यहां सिर्फ कागजों में पुलिया बनाकर पूर्व सरपंच ने डकार ली राशि… ग्रामीणों ने की शिकायत लेकिन…

रामानुजगंज,पवन कश्यप: जनपद पंचायत रामचन्द्रपुर के ग्राम पंचायत मितगई में भ्रष्टाचार का एक नया मामला सामने आया है ग्रामीणों ने पूर्व सरपंच के ऊपर पुलिया का निर्माण किये बगैर कागज कार्य पूर्ण दिखाकर राशि का हड़पने का आरोप लगाते हुए कलेक्टर से शिकायत कर करवाई की मांग की थी, लेकिन ग्रमीणों के शिकायत पर अभी तक कोई करवाई नहीं हुई है।

रामचन्द्रपुर विकास खंड के ग्राम पंचायत मितगई में सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण से घुटरा टोला से आगरिया पारा लालमाटी नाला में पुलिया निर्माण हेतु 6.00लाख रुपये की स्वीकृति हुई थी। लेकिन इस नाला में आजतक कहीं पुलिया नजर नहीं आ रहा है, ग्रामीण आज भी मुशीबत झेल रहे हैं।

ग्रामीणों ने पूर्व सरपंच के ऊपर पुलिया निर्माण किये बगैर कागज में कार्य पूर्ण दिखाकर राशि गबन करने का आरोप लगाते हुए बलरामपुर कलेक्टर से इसकी शिकायत की है ग्रामीणों को कार्य के स्वीकृत होने की जानकारी थी, परंतु लम्बे समय बाद भी पुलिया निर्माण न कराए जाने पर ग्रमीणों ने कार्यलय परियोजना प्रशासक एकीकृत आदिवासी विकास रामानुजगंज गंज से इसकी जानकारी चाही, ग्रामीण उस वक्त सकते में आ गए जब उनके द्वारा चाही गई जानकारी में पुलिया निर्माण का कार्य पूर्ण होना बताया गया प्राप्त जानकारी में कार्य प्रारम्भ की तिथि 15/12/2019 तथा कार्य पूर्ण होने की तिथि 28/04/2020 को बताया गया।

इसकी जानकारी मिलने ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त है आक्रोशित ग्रामीण 14 मार्च 2020 को पुलिया निर्माण में हुए फर्जीवाड़ा की शिकायत कलेक्टर बलरामपुर से की थी लेकिन इस शिकायत पर आजतक फर्जीवाडा करनेवाले व्यक्ति के ऊपर कोई करवाई नहीं होने से ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त है। व ग्रामीण सहित जनप्रतिनिधियों ने उक्त मामले कार्यवही की मांग की है।

error: Content is protected !!