Breaking News खेलकूद ट्रेंडिंग देश -विदेश स्लाइडर

लॉकडाउन 4.0: अब खुलेंगे क्रिकेट स्टेडियम… क्या हो पाएगा IPL…

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. लॉकडाउन 4 में क्या छूट मिलेगी और क्या बंद रहेगा इसे लेकर गृह मंत्रालय ने नई गाइडलाइन्स जारी कर दी हैं. नई गाइडलाइन्स के अनुसार अब स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और स्टेडियम को खोलने की अनुमति दी गई है.

स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स खुलेंगे
गृह मंत्रालय की नई गाइडलाइन्स के अनुसार स्टेडियम खुलेंगे, लेकिन दर्शकों के बिना. अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या दुनिया की सबसे अमीर टी-20 क्रिकेट लीग आईपीएल का रास्ता साफ हो गया. क्या IPL बिना दर्शकों के करवाया जा सकता है, हालांकि फिलहाल मिल रही जानकारी के अनुसार स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और स्टेडियम को केवल प्रैक्टिस के लिए खोला गया है.



आपको बता दें कि IPL के 13वें सीजन को फिलहाल बीसीसीआई ने कोरोना वायरस महामारी के चलते अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर रखा है, लेकिन बोर्ड नया शेड्यूल तैयार करने पर विचार कर रहा है. आईपीएल 2020 के रद्द होने की स्थिति में 4,000 करोड़ रुपए का नुकसान होगा.

टी20 वर्ल्ड कप रद्द होने से खुलेंगे IPL के रास्ते
ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर कोविड-19 महामारी के कारण संशय के बादल मंडरा रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) इस टूर्नामेंट को 2022 तक टालने पर विचार कर सकती है. आईसीसी के बोर्ड सदस्यों की 28 मई को बैठक होने वाली है. बोर्ड के एक सदस्य ने कहा कि आईसीसी टूर्नामेंट को टालने पर विचार कर सकती है. बोर्ड के इस सदस्य के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) भी इस प्रस्ताव का समर्थन कर सकता है. ऐसे में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) कराने के आसार बढ़ गए हैं.



बोर्ड के इस सदस्य ने कहा, ‘आईसीसी को थोड़ी वित्तीय परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन यह एक अल्पकालिक समस्या है. अगर टूर्नामेंट 2022 में होता है, तो उसे कोई खास घाटा नहीं होगा.’ टी20 वर्ल्ड कप टलने का मतलब यह भी होगा कि चकाचौंध से भरे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन की संभावना बनेगी. अगर तब तक COVID-19 महामारी थम जाती है, तो यह टी-20 टूर्नामेंट कराया जा सकता है, फिलहाल इसे अनिश्चित काल के लिए निलंबित रखा गया है.

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook