Breaking News टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग व्यापार स्लाइडर

3 मई तक लॉकडाउन बढ़ने के बाद Jio यूजर्स के लिए ये बड़ा ऑफर…

Airtel, Voda-Idea के बाद अब जियो ने भी अपने प्रीपेड यूजर्स की वैलिडिटी को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. वैलिडिटी बढ़ने के बाद जियो के मौजूदा प्रीपेड ग्राहकों को पुराने प्लान की वैलिडिटी खत्म होने जाने के बाद भी इनकमिंग कॉल्स मिलती रहेंगी. जियो ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि इससे ना केवल लो-इनकम यूजर्स को फायदा मिलेगा, बल्कि हर उस यूजर को मिलेगा, जो किसी वजह से अपना अकाउंट रिचार्ज नहीं करा पा रहा है.

साथ ही कंपनी ने ये भी जानकारी दी है कि 20 अप्रैल से उनके ज्यादातर रिटेल आउटलेट्स खुलने शुरू हो जाएंगे. ये फैसला सरकार द्वारा नई गाइडलाइन जारी करने के बाद लिया गया है.

इससे पहले वोडाफोन-आइडिया ने भी अपने उन ग्राहकों की वैलिडिटी को बढ़ाने की घोषणा की थी जो लॉकडाउन होने की वजह से अपना अकाउंट रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं. आपको बता दें लॉकडाउन के पहले फेज की अवधि 14 अप्रैल तक रखी गई थी और उसे बढ़ाकर अब 3 मई तक कर दिया गया है.

इसी तरह भारती एयरटेल ने भी अपने लगभग 30 मिलियन ग्राहकों की वैलिडिटी को 3 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है, जो लोग अपना अकाउंट रिचार्ज कराने में सक्षम नहीं है.

सभी टेलीकॉम कंपनियां नंबर रिचार्ज कराने के लिए कई तरह के उपाय कर रही हैं. कंपनियां डिजिटल प्लेटफॉर्म्स के जरिए दूसरे ग्राहकों के अकाउंट रिचार्ज करने पर कैशबैक भी दे रही हैं. ये कैशबैक ऑफर उन अकाउंट्स को रिचार्ज करने पर दिया जा रहा है, जो अपना नंबर डिजिटल प्लेटफॉर्म्स के जरिए रिचार्ज करने में सक्षम नहीं है.

उदाहरण के तौर पर बात करें तो जियो ने गूगल प्ले स्टोर पर  JioPOS Lite ऐप लॉन्च किया है, जिससे मौजूदा यूजर्स दूसरों का रिचार्ज कर हर रिचार्ज पर 4 प्रतिशत कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं.

जो लोग अपना मोबाइल अकाउंट रिचार्ज करने के लिए जूझ रहे हैं, उनकी मदद करने के लिए टेलीकॉम कंपनियों ने बैंकों की भी मदद लेनी शुरू कर दी है. एयरटेल ने नई सुविधा शुरू की है, जिससे ग्राहक कई ATM, पोस्ट ऑफिस, ग्रॉसरी स्टोर और दवा दुकानों से भी अपना अकाउंट रिचार्ज करा सकते हैं.

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook