टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग देश -विदेश वायरल

लॉकडाउन के दौरान भारत में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया ये चीनी App…

कोरोना वायरस से बचने के लिए देश भर में किए गए लॉकडाउन का फायदा चीनी ऐप Tik Tok को खूब हुआ है. भारत में इस समय लॉकडाउन पीरियड चल रहा है और इस दौरान ये ऐप सोशल मीडिया कैटिगरी में सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया जाने वाला ऐप बन चुका है.

इकॉनमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐप अनालिटिक फर्म App Annie ने कहा है कि चीनी कंपनी ByteDance का Tik Tok ऐप लॉक डाउन के दौरान और भी पॉपुलर हुआ है.

इस रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी 2020 के मुकाबले अब तक इसका डाउनलोड 20% की तेजी से बढ़ा है और अब इसके 49 मिलियन से ज्यादा नए डाउनलोड हो गए हैं.

टिक टॉक के अलावा लॉक डाउन पीरियड के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप Zoom भी काफी तेजी से पॉपुलर हुआ है. भारत में इसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं और पिछले हफ्ते ये गूगल प्ले स्टोर के टॉप चार्ट में नंबर-1 था.

भारत में लॉकडाउन के पहले हफ्ते में आज तक ऐप को सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है. दूसरे नंबर पर जूम मीटिंग ऐप है, जबकि तीसरे नंबर पर Uvideo है और चौथे और पांचवें पर क्रमशः इंस्टाग्राम और जियो टीवी शामिल हैं.

22 मार्च से शुरू हुए हफ्ते में iOS पर सोशल नेटवर्किंग कैटिगरी के अंदर टिक टॉक, वॉट्सऐप, फेसबुक, हलो, इंस्टाग्राम और VMate टॉप डाउनलोडेड ऐप्स रहे हैं.

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook