Breaking News छत्तीसगढ़ स्लाइडर

छत्तीसगढ़: पूरे भिलाई शहर को निगम करेगा सेनेटाइज…कोरोना से कैसे बचे विशेषज्ञ डॉक्टर देंगे सलाह…

भिलाई। कोरोना के रोकथाम के लिए महापौर व भिलाई नगर विधायक के निर्देश व मार्गदर्शन में पूरे शहर को सैनेटाइज किया जाएगा। ताकि कोरोना वायरस का प्रकोप खत्म हो जाए। इसके अलावा नगर निगम प्रशासन लोगों की सुविधाओं के लिए विशेषज्ञ डॉक्टर भी रखेंगे। जो ऑनलाइन लोगों को फ्री में सलाह व रोकथाम के उपाए बताएंगे।

गुरूवार को महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने महापौर कार्यालय में बैठक ली। बैठक में निगम कमिश्नर सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व एमआईसी मेबर मौजूद रहे। बैठक में कोरोना के रोकथाम के लिए कई अहम विषयों पर गंभीर चर्चा की गई और कई जरूरी फैसले लिए है। बैठक में फैसला लिया गया है कि निगम प्रशासन पूरे शहर को सेनेटाइज करेगा। यही नहीं कोरोना की वजह से पूरा जिला और प्रदेश सहित देश लॉक डाउन हो गया है। ऐसे में गरीब परिवार व जरूरत मंद लोगों की मदद के लिए कई अहम फैसले लिए गए। निगम प्रशासन ने 5 हजार पैकेट राशन के पहले से ही तैयार करा कर रख लिए। ताकि जरूरत मंदों की मदद की जा सके।

जरूरतमंदों को देंगे खाना

निगम प्रशासन समाज सेवी संस्थाओं से भी मदद लेगी। समाज सेवी संस्थाओं को जोड़ा जा रहा है। जो लोग खाना बनाकर वितरण करना चाहते हैं। उनके नाम एवं एरिया चिन्हित किया जाएगा। ताकि शहर के गरीब व जरूरत मंद लोगों को खाना का पैकेट उपलब्ध कराया जा सके। निगम प्रशासन राशन दुकानों की सूची एवं सप्लाई की व्यवस्था की है। राशन घरों तक पहुंचाने के लिए वालेंटियर की व्यवस्था करेगी।

12 टैंकरों से होगी ब्लिचिंग का छिड़काव

बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि कोरोना को हराने के लिए निगम प्रशासन पूरे शहर में फागिंग कराएगा। हर वार्ड में ब्लीचिंग का छिड़काव किया जाएगा। इसके लिए 12 टैंकर अलग से चलवाए जाएंगे। मार्केट का सर्वे कर अलग-अलग जगह सिफ्टिंग की जाएगी। दुकानों में गोला बनाकर ग्राहकों में डिस्टेंनश मेनटेन कराया जा रहा है। नियम का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी।

घर-घर तक निगम पहुंचाएगी पानी

बैठक में फैसला लिया गया है कि आने वाले दिनों में गर्मी बढऩे पर लोगों को पानी की समस्या न हो। इसके लिए टैंकर के माध्यम से सभी घरों तक पानी की सप्लाई की जाएगी। जिन जगहों पर पानी टेंकर के माध्यम से नहीं पहुंचाया जा सकता। वहां भी दूसरे माध्यमों से निगम लोगों को पानी उपलब्ध कराएगी।

Add Comment

Click here to post a comment