Breaking News छत्तीसगढ़ व्यापार स्लाइडर

छत्तीसगढ़: राजधानी रायपुर में लॉक डाउन का पालन नहीं…शास्त्री बाजार में सब्जी खरीने उमड़ी भीड़…

रायपुर। राजधानी रायपुर में लॉकडाउन का पालन नहीं किया जा रहा है। आज शास्त्री बाजार में आम दिनों की तरह लोगों ने भीड़ लगाकर सब्जी की खरीददारी की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा 14 अप्रैल तक कड़ा लॉकडाउन लगाया गया है। बावजूद इसके लोग नहीं मान रहे हैं। आज शास्त्री बाजार में आम दिनों की तरह लोगों ने भीड़ लगाकर सब्जी की खरीददारी की।

सोशल मीडिया में एवं टीवी चैनलों तथा प्रिंट मीडिया द्वारा बार-बार समझाइश देने के बावजूद इसका असर राजधानी में नहीं देखा जा रहा है।

विश्व व्यापी महामारी कोरोना के संक्रमण से अब तक इटली में सात हजार, अमेरिका में 9 सौ एवं ईरान में 8 सौ से भी अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं देश में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते 14 लोगों की मौत हो गई है।

छत्तीसगढ़ में अब तक 4 कोरोना वायरस के पाजीटिव मरीज यथा रायपुर में दो राजनांदगांव एवं दुर्ग एक-एक मरीज मिले हैं। वहीं समता कालोनी स्थित पहली एम्स में भर्ती मरीज की हालत में आइसोलेशन वार्ड के प्रभारी के अनुसार लगातार सुधार देखा जा रहा है।

इसी तरह जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित अवधि में भी अधिक से अधिक संख्या में लोग भीड़ लगाकर आवश्यक वस्तुओं की खरीदी कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ निजी हास्पिटल बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता ने कोरोना जैसी महामारी के खिलाफ शास्त्री बाजार में सब्जी खरीदने के लिए लगी भीड़ पर चिंता व्यक्त करते हुए इसके लिए संबंधित नोडल अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से व्यवस्था बनाये जाने की अपील की है।

Add Comment

Click here to post a comment