Breaking News ट्रेंडिंग देश -विदेश स्लाइडर

बढ़ता जा रहा है कोरोना वायरस का कहर…भारत में अब तक 15 की मौत…633 मामला आए सामने…

कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में बढ़ता जा रहा है। हिंदुस्तान में इससे निपटने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है जिसका गुरुवार को दूसरा दिन है। लॉकडाउन की वजह से आम लोगों को जरूरी समान की किल्लत हो रही है, हालांकि सरकारों की ओर से लगातार मदद पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। इस बीच देश में कोरोना केस की संख्या 600 के पार पहुंच गई है, जबकि 15 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

देश में कोरोना वायरस की वजह से मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, अबतक 15 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना के चलते गुजरात, महाराष्ट्र और कश्मीर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस के कुल केस 633 हो गए हैं। देश में महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे अधिक केस सामने आए हैं, यहां 128 केस सामने आए हैं और 4 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

कोरोना वायरस की वजह से कश्मीर में पहली मौत

कोरोना वायरस की वजह से भारत में 14वीं मौत हो गई है। गुरुवार सुबह जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में एक 65 वर्षीय कोरोना वायरस मरीज ने दम तोड़ दिया। श्रीनगर के सीडी अस्पताल ने इसकी पुष्टि की। भारत में अबतक कोरोना वायरस के 629 केस सामने आ चुके हैं। इसके अलावा इस व्यक्ति के संपर्क में आने वाले 4 लोग भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

भारत में कोरोना मामलों का नया आंकड़ा

भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। गुरुवार सुबह ये संख्या बढ़कर 629 पहुंच गई है। अबतक 47 लोगों को ठीक कर डिस्चार्ज किया जा चुका है, जबकि 15 की मौत हो गई है।

दिल्ली में फिर से खुलेंगे मोहल्ला क्लीनिक

दिल्ली में आज से फिर से मोहल्ला क्लीनिक खुलना शुरू होंगे। बीते दिनों एक मोहल्ला क्लीनिक डॉक्टर कोरोना से पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद सभी क्लीनिक को बंद करने का फैसला लिया गया था।

हरियाणा में मेडिकल क्षेत्र से जुड़े जिन लोगों का इस महीने रिटायरमेंट होना था, अब वो आगे बढ़ा दिया गया है। डॉक्टरों और नर्सों की इस वक्त सबसे ज्यादा जरूरत है, ऐसे में हरियाणा सरकार ने ये फैसला लिया है।

 

पीएम मोदी आज करेंगे चर्चा

आज जी-20 देशों के प्रमुखों की बैठक होनी है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बातचीत में कोरोना वायरस पर चर्चा होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसमें हिस्सा लेंगे और कोरोना पर भारत का एक्शन प्लान दुनिया के सामने रखेंगे।

लॉकडाउन का दूसरा दिन, मुश्किलें अपार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन का गुरुवार को दूसरा दिन है। बुधवार को पहले दिन देश में अलग-अलग जगह इसका असर दिखा, एक बड़ा हिस्सा घरों में ही रहा लेकिन इक्का-दुक्का लोग जरूरी सामान लेने को घर से बाहर निकले। देश के कई हिस्सों में जरूरी सामान की किल्लत आई, लोगों का संयम लगातार टूट रहा है। हालांकि, इस बीच एक अच्छी तस्वीर ये आई कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं।

कोरोना के केस 600 पार

बुधवार को तीन ने गंवाई जानएक तरफ देश में कोरोना के खिलाफ युद्ध लड़ा जा रहा है, दूसरी ओर इसके मामलों में भी तेजी आ रही है। बुधवार को देश में दर्जनों मामले सामने आए और कुल संख्या 626 के करीब पहुंच गई। जबकि बुधवार को इस महामारी की वजह से देश में तीन की मौत हुई, गुजरात-मध्य प्रदेश में मौतें दर्ज की गईं। भारत में अबतक 15 लोग इस वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं।

Add Comment

Click here to post a comment